अफगानिस्तान के खिलाफ मॉर्गन ने 17 छक्कों की मदद से बना दिया शानदार रिकॉर्ड

लंदन : विश्व कप 2019 में मंगलवार को इंग्लैंड-अफगानिस्तान के मैच में विश्व क्रिकेट के कई रिकॉर्ड धराशायी हो गए। इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन की आंधी में ऐसे रन बरसे कि एक के बाद एक सारे रिकॉर्ड्स टूटते गए। ऐतिहासिक 17 छक्के के बूते मॉर्गन ने महज 57 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। आउट होने से पहले मॉर्गन ने सिर्फ 71 गेंदों पर 148 रन की धुआंधार पार खेल डाली। 

बॉक्सर की भूमिका के लिए काफी पसीना बहा रहे फरहान अख्तर, शेयर किया वीडियो

इस तरह बनाया रिकॉर्ड 

जानकारी के मुताबिक यह वन-डे इतिहास के किसी मैच में व्यक्तिगत पारी में छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इसका यह भी मतलब हुआ कि मॉर्गन ने महज 17 छक्कों की मदद से ही 102 रन बना लिए। तकनीकी तौर पर देखा जाए तो मॉर्गन ने सिर्फ 17 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2011 के 15वें मैच में ब्रायन ने यह कारनामा किया था। इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए इस खिलाड़ी ने 327 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 50 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक ठोक दिया था। 

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से भड़की सानिया, कहा- मैं पाकिस्तानी टीम की माँ नहीं....

और भी कई बार बने रिकॉर्ड 

इसी के साथ विश्व कप 2015 के एक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में नौ विकेट पर 376 रन बनाए थे। मैक्सवेल ने विश्व कप इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक लगाया था। यह उनके करियर का पहला शतक भी था। मैक्सवेल ने 53 गेंदों का सामना कर 10 चौके और चार छक्के की मदद से 102 रन बनाए थे। 51 गेंदों पर सैकड़ा आया था। इस मैच पर भी ऑस्ट्रेलिया ने 64 रन से कब्जा जमाया था।

VIDEO: क्रिकेट मैदान में शॉर्ट्स हटाकर पेशाब करने लगा व्यक्ति, जानिए भारतीय या पाकिस्तानी?

कोपा अमेरिका कप : चिली ने दी जापान को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात

World Cup 2019 : चोट से परेशान इंग्लैंड का अफगानिस्तान से मुकाबला आज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -