खुद को साबित करने के लिए अधिक मौका देना चाहिए : बिन्नी

Sep 23 2015 06:00 PM
खुद को साबित करने के लिए अधिक मौका देना चाहिए : बिन्नी

इंडिया टीम के मशहूर बल्लेबाज और ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी का कहना है की खिलाडी को अधिक मौका मिलने पर वह अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होता है। भारतीय टीम के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के विचार को ध्यान में रखते हुए कहा कि उच्च स्तर पर खिलाड़ी को खुद को साबित करने के लिए अधिक अवसर दिए जाने चाहिए।

अगले महीने यानि कि 2 अक्टूबर को होने वाली घरेलु सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत टीम में शामिल किये बिन्नी ने अभ्यास सत्र के दूसरे दिन बाद कहा- "विराट ने जैसा कहा था, अगर मुझे ज्यादा मौके मिलेंगे तो मैं बेहतर प्रदर्शन करूंगा। यह बहुत हद तक सही है। यह सिर्फ एक को मिले ज्यादा मौके की बात नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी वह तैयारी कर सकता है। इससे मदद मिलती है। यह पूछने पर कि अपने खेल में कोई परिवर्तन किया तो कर्नाटक के खिलाड़ी ने कहा कि मैंने अपनी कार्य शैली में ज्यादा बदलाव नहीं किया है, लेकिन मानसिक दबाव को झेलने के लिए कुछ बदलाव जरूर किए हैं।"

इंडिया टीम के मशहूर बल्लेबाज और ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी के मुताबिक, आने वाले महीने में भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज रोचक होगी और उन्होंने साथ ही स्पष्ट किया कि वह अब गेंदबाजी को नए तरीके से करने की कोशिश करेंगे ताकि अच्छा स्विंग प्राप्त कर सके।

बिन्नी ने कहा- भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम काफी चुनौतीपूर्ण होगी लेकिन हमारे लिए जरूरी है कि सीरीज की शुरुआत अच्छी करे।