Ind Vs Eng: अंतिम टेस्ट से पहले बोले इंग्लिश कप्तान रुट, कहा- सीरीज ड्रा करा लें, यही बड़ी उपलब्धि

Mar 03 2021 10:25 AM
Ind Vs Eng: अंतिम टेस्ट से पहले बोले इंग्लिश कप्तान रुट, कहा- सीरीज ड्रा करा लें, यही बड़ी उपलब्धि

अहमदाबाद: भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण चौथे टेस्ट से पहले, इंग्लैंड टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा है कि यदि उनकी टीम इस श्रृंखला को ड्रा करने में कामयाब होती है, तो भी यह उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। चार मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है और मेजबान टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए आखिरी टेस्ट जीतने या ड्रा करने की जरुरत है।

दूसरी तरफ, इंग्लैंड डब्ल्यूटीसी से बाहर हो चुका है, और वे सिर्फ चार मैचों की श्रृंखला 2-2 से समाप्त करने के लिए खेल रहे हैं। अगर इंग्लैंड आखिरी टेस्ट जीतता है, तो ऑस्ट्रेलिया WTC फाइनल में पहुंच जाएगा। रूट ने कहा कि, 'आप हाल के दिनों में घर पर भारत के रिकॉर्ड को देखते हैं और यह अविश्वसनीय है। इसलिए, हमारे लिए श्रृंखला को ड्रा कराना एक अच्छी उपलब्धि होगी। खासकर पिछले दो मैचों को देखें तो हमारे पास दो चुनौतीपूर्ण हफ्ते हैं। श्रृंखला यदि 2-2 से बराबरी पर रहती है तो यह निश्चित रूप से कप्तान के रूप में मेरी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगा। हमने पिछले कुछ सालों में जो प्रगति की है, वह वास्तव में शानदार है, विशेष रूप से घर से बाहर।'

बता दें कि भारत एक ही स्थान पर तीसरे टेस्ट में दो दिनों के अंदर इंग्लैंड को दस विकेट से हराने में सफल रहा था। इस मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों के बैट्समैन फ्लाॅप रहे थे और स्पिनरों ने कहर बरपाया था। मोटेरा की पिच को लेकर काफी बवाल भी मचा था। यहां की पिच स्पिनर्स को जबरदस्त मदद दे रही थी। उम्मीद है कि चौथे मैच में भी अंग्रेजों को कुछ ऐसी ही पिच का सामना करना पड़ेगा।

Pep Guardiola ने ट्विट कर मुंबई सिटी को दी बधाई

'IPL में केवल पैसों पर फोकस, PCL इससे काफी बेहतर..', डेल स्टेन के बयान से मचा बवाल

स्विस स्टार रोजर फेडरर ने मियामी ओपन से अपनी भागीदारी ली वापस