इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज में 2-1 से बनाई बढ़त
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज में  2-1 से बनाई बढ़त
Share:

नई दिल्ली : तेज गेंदबाजो के धारधार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान से तीसरा टेस्ट मैच 141 रन से जीत लिया है। मैच को जीतने के लिए पाकिस्तान टीम को पांचवें और आखिरी दिन 343 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी पाकिस्तानी टीम 201 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ इंग्लैंड सीरीज में अब 2-1 से आगे हो गया है।

इंग्लैंड ने पांचवें दिन सुबह अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 445 रन पर डिक्लेयर कर दी। इस तरह दूसरी पारी में मिली बढ़त के आधार पर उसने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 343 रन का लक्ष्य रखा। पहली पारी में 400 रन बनाने वाली पाकिस्तानी टीम दूसरी इनिंग में 70.5 ओवर में 201 रन ही बना सकी और पूरी टीम पवेलियन लौट गई ।

पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने टीम को दी ये सजा

इंग्लैंड के फास्ट बॉलर्स ने दूसरी पारी में पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। जेम्स एंडरसन ने 31 रन पर 2 विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 24 रन पर 2 विकेट, क्रिस वोक्स ने 53 रन पर 2 विकेट और स्टीवन फिन ने 38 रन पर 2 विकेट चटकाए। वही ऑफ स्पिनर मोइन अली ने 49 रन पर 2 विकेट लिए। पाकिस्तान की तरफ से ओपनर बल्लेबाज समी असलम ने सबसे अधिक 70 रन बनाए। जबकि पहली पारी में शतक ज़माने वाले अजहर अली 38 और दसवें नंबर के बैट्समैन सोहैल खान 36 रन बनाकर आउट हुए।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले इंग्लैंड की परेशानी बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -