eng vs pak : सोहेल ने की इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त वापसी
eng vs pak : सोहेल ने की इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त वापसी
Share:

इंग्लैंड में लगभग पांच साल बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सोहेल खान ने वापसी पर बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए इंग्लैंड के चोटी के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा कर टीम की शानदार वापसी कराई है.

इंग्लैंड ने पहले दिन टी तक पांच विकेट पर 184 रन बनाये हैं. गैरी बैलेन्स 49 और मोईन अली 15 रन पर खेल रहे थे. तेज गेंदबाज सोहेल ने अब तक 61 रन देकर चार विकेट लिये हैं जबकि राहत अली ने 47 रन देकर एक विकेट लिया है. सोहेल ने पहले सेशन में सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (17) और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज जो रूट (तीन) को आउट किया और लंच के बाद भी अच्छी गेंदबाजी जारी रखकर जेम्स विन्स (39) और जोनी बेयरस्टॉ (12) को पवेलियन भेजा. इस बीच राहत अली ने कप्तान एलिस्टयेर कुक को पगबाधा आउट करके इंग्लैंड को करारा झटका दिया. कुक ने 45 रन की बेहतरीन पारी खेली.

तेज गेंदबाज सोहेल 2011 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्हें वहाब रियाज के स्थान पर अपना तीसरा टेस्ट खेलने का मौका दिया गया. पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज शान मसूद को भी बाहर करके उनकी जगह समी असलम को टीम में रखा है.

पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और उनका यह फैसला सही रहा. हेल्स ने सोहेल की गुडलेंथ गेंद को कट करने का प्रयास किया लेकिन वह बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर सरफराज अहमद के दस्तानों में समा गयी. इंग्लैंड का स्कोर जल्द ही एक विकेट पर 36 रन से दो विकेट पर 48 रन हो गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -