पनामा पेपर्स लीक मामला: ED के लपेटे में 'बच्चन परिवार', आज ऐश्वर्या से होगी पूछताछ
पनामा पेपर्स लीक मामला: ED के लपेटे में 'बच्चन परिवार', आज ऐश्वर्या से होगी पूछताछ
Share:

नई दिल्ली: विश्व के बहुचर्चित पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। आज बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की दिल्ली के लोकनायक भवन में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होंगी। सूत्रों के अनुसार, ED के अधिकारियों ने सवालों की सूची पहले से ही बना ली है। दरअसल पनामा पेपर्स मामले में भारत के लगभग 500 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई थी। इनमें नेता, अभिनेता, खिलाड़ी, कारोबारी समेत हर वर्ग के बड़े लोगों के नाम हैं। इन लोगों पर टैक्स की हेराफेरी का इल्जाम है, जिसकी जांच टैक्स अथॉरिटी कर रही है।

बता दें कि पनामा पेपर्स मामले की काफी समय से छानबीन चल रही है। ED के अधिकारी देश की कई दिग्गज हस्तियों को जांच में शामिल कर चुके हैं। इसी क्रम में एक महीने पहले अभिषेक बच्चन भी ED दफ्तर पहुंचे थे। वे कुछ कागज़ात भी ED अधिकारियों को सौंपे चुके हैं। ED सूत्रों की मानें, तो जल्द ही इस मामले में उनके पिता अमिताभ बच्चन को भी ED का नोटिस जा सकता है। बता दें कि वर्ष 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हो गए थे। इसमें पूरे विश्व के बड़े नेताओं, कारोबारियों और बड़ी हस्तियों के नाम शामिल थे। अगर भारत की बात करें तो लगभग 500 लोगों के नाम उजागर हुए थे। इसमें बच्चन परिवार का नाम भी शामिल है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन को 4 कंपनियों का निदेशक बनाया गया था। इनमें से तीन बहामास में मौजूद थीं, जबकि एक वर्जिन आइलैंड्स में स्थित थी। इन कंपनियों को 1993 में बनाया गया था। इन कंपनियों की कैपिटल 5 हजार से 50 हजार डॉलर के बीच थी, मगर ये कंपनियां उन शिप्स का व्यवसाय कर रही थीं, जिनकी कीमत करोड़ों में थी। ऐश्वर्या को पहले एक कंपनी का निदेशक बनाया गया था। बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर घोषित कर दिया गया। इस कंपनी का नाम अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड था। इसका मुख्यालय वर्जिन आइलैंड्स में था। ऐश्वर्या के अतिरिक्त उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके साझेदार थे। यह कंपनी 2005 में बनाई गई। इसके तीन साल बाद, यानी 2008, में कंपनी बंद हो गई थी।

'गहराइयां' में नजर आएंगी दीपिका पादुकोण, नए स्टार्स संग मचाएंगी धमाल

बिखरे बाल में एयरपोर्ट पर दौड़ती नजर आईं काजोल, वीडियो वायरल

इंदौर पहुंची सारा अली खान, एक महीने तक करेंगी विक्की संग शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -