सरपंच की 3.19 करोड़ रुपये कीमत की जमीन जब्त, धोखा देकर भूमि हड़पने का आरोप
सरपंच की 3.19 करोड़ रुपये कीमत की जमीन जब्त, धोखा देकर भूमि हड़पने का आरोप
Share:

पणजी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गोवा के सरपंच संदीप अर्जुन वजारकर की 3.19 करोड़ रुपये मूल्य की 7,975 स्क्वॉयर मीटर (वर्ग मीटर) जमीन सीज कर ली है. सरपंच पर आरोप है कि उसने इस जमीन पर धोखे से कब्ज़ा किया था. संदीप अर्जुन वजारकर, गोवा में सोकोरो गांव के बरडेज तालुका के सरपंच हैं. उनके खिलाफ गोवा पुलिस ने इसी संबंध में आपराधिक केस दर्ज किया था. जिसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत सरपंच की जमीन सीज कर ली है.

गोवा पुलिस को सेरुला के कोम्युनिडेड (लैंड एसोसिएशन) के मैनेजिंग कमिटी की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद उन्होंने संदीप वजारकर के अलावा उनके ही परिवार के लोगों एसी लोबो (सेरुला कोम्युनिडेड के पूर्व अटॉर्नी) के विरुद्ध भी शिकायत दर्ज की थी. जांच में पता चला है कि संदीप अर्जुन वजारकर और उनके भाई शिवदास अर्जुन वजारकर ने धोखे से सेरुला कोम्युनिडेड की जमीन पर कब्ज़ा कर लिया था. बताया जा रहा है कि में यह जमीन स्वर्गवासी पिता अर्जुन महादेव वजारकर के नाम से खरीदी  गई और बाद में वजारकर परिवार के सदस्यों और अपने नाम से हस्तांतरित कर लिया. 

ईडी ने बताया कि तफ्तीश में यह भी पता चला है कि जमीन की दाखिल खारिज स्वर्गवासी शख्स के नाम पर कराया गया था. इसके साथ जो दस्तावेज़ जमा कराए गए थे, वो नकली थे. इस जमीन के लिए सेरुला कोम्युनिडेड के पूर्व अटॉर्नी ने नियमों की अनदेखी करते हुए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया था. इस बारे में राज्य सरकार से कोई आदेश नहीं लिया गया था, जबकि जमीन ट्रांसफर मामले में यह जरूरी होता है.

जाते-जाते बची नेपाल पीएम केपी ओली की कुर्सी, सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टली

आखिर क्यों पॉलीथिन पहनकर कोरोना वार्ड में काम कर रहे है कर्मचारी? समाने आया चौकाने वाला खुलासा

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने 'मेक इन इंडिया' वेंटिलेटर का आंकड़ा किया शेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -