मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीपीएम विधायक एसी मोईदीन के ठिकानों पर ED की रेड

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीपीएम विधायक एसी मोईदीन के ठिकानों पर ED की रेड
Share:

कोच्चि: मंगलवार 22 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने त्रिशूर जिले के वडक्कनचेरी में सीपीएम विधायक एसी मोइदीन के आवास पर छापेमारी की. यह छापेमारी सत्तारूढ़ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (सीपीएम) द्वारा नियंत्रित करुबन्नूर सहकारी बैंक में 312 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की चल रही जांच का हिस्सा है।

एसी मोइदीन, जो कथित तौर पर बेनामी संपत्ति के लिए ईडी की जांच के दायरे में है, पहले 2016 से 2021 तक पहली पिनाराई विजयन सरकार में राज्य मंत्री थे। ईडी की कार्रवाई में राज्य में विधायक और अन्य से जुड़े छह स्थानों की तलाशी शामिल है। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत। छापेमारी टीमों के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान भी हैं।

जैसा कि 12 लोगों की टीम ने मोइदीन के घर की तलाशी जारी रखी है, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि वह ऑपरेशन के दौरान मौजूद था। जांच से पता चला है कि सीपीआई (एम) के वरिष्ठ नेता मोइदीन, जो राज्य विधानसभा में कुन्नमकुलम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, के सहकारी बैंक चलाने में शामिल लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध थे। ये छापेमारी ईडी द्वारा प्रमुख सहकारी बैंक के निदेशक मंडल के सदस्यों और कर्मचारियों सहित 18 व्यक्तियों के खिलाफ मामले दर्ज करने के बाद हुई है। संबंधित जांच में, 75 सदस्यीय टीम ने सोमवार, 21 अगस्त को करुबन्नूर सहकारी बैंक के अध्यक्ष, सचिव और अन्य आरोपी व्यक्तियों के आवासों पर तलाशी ली थी।

केरल में सहकारी बैंक धोखाधड़ी 2021 में सामने आई। 14 जुलाई, 2021 को इरिन्जालाकुडा पुलिस ने आरोपी पक्षों के खिलाफ शिकायत दर्ज की। इसके बाद मामला राज्य अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया। आरोप सामने आए हैं कि बैंक के बोर्ड सदस्यों को चल रही धोखाधड़ी गतिविधियों के बारे में पता था, जिसमें हस्ताक्षर और दस्तावेजों की व्यापक जालसाजी शामिल थी।

ममता सरकार ने बढ़ाया इमामों और पुजारियों का मासिक वेतन

जानिए दुनिया के कितने देश कर चुके है चाँद पर सॉफ्ट लैंडिंग, अब भारत कर रहा प्रयास

बाटला हाउस एनकाउंटर: राजनेताओं ने कहा था फर्जी, अब कोर्ट ने लगाई मुहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -