अरबों का कोयला घोटाला, ED ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी और रुचिरा पर कसा शिकंजा
अरबों का कोयला घोटाला, ED ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी और रुचिरा पर कसा शिकंजा
Share:

कोलकाता: कोयला घोटाले Coal Scam को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं की कथित रूप से संलिप्तता को लेकर अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. ED ने TMC सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को तलब किया है. जांच एजेंसी ने बनर्जी दंपती को अगले हफ्ते पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है. 

बता दें कि एजेंसी, बनर्जी दंपती से कोयला घोटाले को लेकर फिर पूछताछ करना चाहती है. इस मामले की जांच लंबे समय से चल रही है. इस मामले में पहले भी अभिषेक बनर्जी से पूछताछ की जा चुकी है, जबकि रुजिरा को दिल्ली समन किया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुई थी. सूत्रों के अनुसार, उन्हें अगले सोमवार या मंगलवार को दिल्ली हेडक्वार्टर तलब किया गया है. बता दें कि ED के समन के खिलाफ अभिषेक और उनकी पत्नी ने दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. रुजिरा ने दिल्ली जाकर समन पर आपत्ति जताते हुए मामला दर्ज कराया था. हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय ने याचिका खारिज कर दी थी.

वहीं, ममता बनर्जी ने केंद्र पर TMC के खिलाफ सियासी द्वेष के कारण केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. उन्होंने विधानसभा में कहा कि उनके नेताओं मलय घटक, अनुब्रत मंडल को CBI बुलाती है. अभिषेक की पत्नी, ससुर, सास और यहां तक ​​कि उनके मित्रों को भी दिल्ली बुलाया गया. उन्होंने कहा था कि कभी मेरे भतीजे अभिषेक बनर्जी को तो कभी मलय घटक को तो कभी अणुव्रत मंडल को CBI पूछताछ के नाम पर बुला रही है. इससे हम लोग डरने वाले नहीं हैं. इससे हमें रोका नहीं जा सकता. ममता ने कहा कि ED और CBI भाई-भाई हैं तथा भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं. ममता ने कहा कि हमारी सरकार अभी भी 50 वर्षों तक रहेगी. ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पास राज्य का 90 हजार करोड़ रुपये बाकी है, जो राज्य सरकार को मिलना चाहिए.

बता दें कि अरबों रुपये की कोयला तस्करी मामले की जांच में पता चला है कि इसमें राज्य पुलिस का एक वर्ग और कुछ रसूखदार लोग शामिल हैं. ED इस मामले में कई पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ कर चुकी है. TMC के राष्ट्रीय महासचिव व डायमंड हार्बर से पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी से भी पूछताछ की जा चुकी है. उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी ED ने पूछताछ के लिए अपने दिल्ली हेडक्वार्टर में तलब किया था, किन्तु उन्होंने यह कहते हुए पेश होने से मना कर दिया था कि कोरोना के वक़्त उनका कोलकाता से दिल्ली जाना संभव नहीं हो पाएगा. इस मामले में अभिषेक के करीबी सुमित राय को भी पूछताछ के लिए नोटिस भेजकर दिल्ली तलब किया गया था.

प्रधानमंत्री आज एलबीएसएनएए में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फाउंडेशन कोर्स समारोह को संबोधित करेंगे

बंगाल: अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर टूट पड़े माफिया, लोहे की रॉड से किया हमला... 6 घायल

राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस: मंडाविया ने नागरिकों को बधाई दी, 'स्वास्थ्य सेना' को गीत समर्पित किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -