राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस: मंडाविया ने नागरिकों को बधाई दी, 'स्वास्थ्य सेना' को गीत समर्पित किया
राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस: मंडाविया ने नागरिकों को बधाई दी, 'स्वास्थ्य सेना' को गीत समर्पित किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर नागरिकों को बधाई देते हुए देश की "स्वास्थ्य सेना" को एक गीत समर्पित किया। स्वास्थ्य मंत्री ने आज एक ट्वीट में हिंदी में कहा, "जब भी इस जगह पर दुख का अहसास होता है... हमने अस्थायी चांदनी को चकनाचूर कर दिया... हम आपके लिए सितारों की रोशनी लाते हैं... उस रोशनी से, यह सुबह थी। यह गीत हमारी स्वास्थ्य सेना के वीर प्रयासों और वीरता को समर्पित है। यही कारण है कि आज हमारा देश सुरक्षित है। ऐसे व्यक्तियों को सलाम। #राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस।"

राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस मनाने के लिए, सभी सरकारी COVID टीकाकरण केंद्र 12 से 14 वर्ष की आयु के सभी प्राप्तकर्ताओं को मुफ्त COVID-19 टीकाकरण की पेशकश कर रहे हैं। Corbevax, हैदराबाद में जैविक ई। लिमिटेड द्वारा विकसित एक COVID-19 वैक्सीन, इस आयु वर्ग को दिया जा रहा है। इसके अलावा, आज की स्थिति में, 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग रोगनिरोधी खुराक के लिए पात्र हैं, क्योंकि इस आयु वर्ग के लिए सहरुग्णता की स्थिति को समाप्त कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज जारी एक बयान के अनुसार, एहतियाती खुराक (पिछली दो खुराक के समान) को दूसरे टीके के 9 महीने (36 सप्ताह) बाद दिया जाना है।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज आज सुबह 7 बजे तक 180.60 करोड़ (1,80,60,93,107) को पार कर गया है।

राष्ट्रपति कोविंद ने 5 राजदूतों/उच्चायुक्तों से प्रमाण पत्र स्वीकार किया

क्या रेलवे का निजीकरण करने जा रही मोदी सरकार ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

चीनी विदेश मंत्री वांग यी इस महीने भारत का दौरा कर सकते हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -