रोजगार का दृष्टिकोण आठ साल के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा: रिपोर्ट
रोजगार का दृष्टिकोण आठ साल के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा: रिपोर्ट
Share:

 

नई दिल्ली:  वर्तमान जनशक्ति समूह रोजगार आउटलुक सर्वेक्षण के अनुसार, नियोक्ता लगातार दूसरी तिमाही के लिए आशावादी हैं। 64 प्रतिशत ने रोजगार स्तर बढ़ाने की योजना बनाई है, 15 प्रतिशत कर्मचारियों के स्तर को कम करने की उम्मीद करते हैं, और 20 प्रतिशत कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप मौसमी रूप से समायोजित शुद्ध रोजगार आउटलुक +49 प्रतिशत है, जो आठ वर्षों में सबसे अधिक है। पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में हायरिंग एटीट्यूड में +43 अंकों का भारी सुधार हुआ है, जबकि पिछली तिमाही की तुलना में 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

छोटे व्यवसायों में 25 प्रतिशत की तुलना में पहली तिमाही में 51 प्रतिशत लोगों को काम पर रखने की योजना के साथ बड़े संगठनों में नियोक्ता सबसे अधिक उत्साही हैं। उत्तर में नियोक्ताओं के पास पहली तिमाही के लिए सबसे अधिक भर्ती योजनाएं हैं, इसके बाद दक्षिण और पश्चिम में नियोक्ता हैं।

मैनपावरग्रुप ने इस शोध में चार नए व्यावसायिक क्षेत्रों को शामिल किया है, जिसमें आईटी और प्रौद्योगिकी, प्राथमिक उत्पादन, रेस्तरां और होटल और नॉट फॉर प्रॉफिट शामिल हैं, जिससे उद्योग क्षेत्रों की कुल संख्या सात से ग्यारह हो गई है। सर्वेक्षण में शामिल सभी ग्यारह उद्योग क्षेत्रों ने अपने पेरोल बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की। जनशक्ति समूह द्वारा टीकाकरण योजनाओं और कार्य व्यवस्था के बारे में भी नियोक्ताओं से मतदान किया गया। आईटी, टेक्नोलॉजी, टेलीकॉम, कम्युनिकेशंस और मीडिया इंडस्ट्री में हायरिंग का अनुमान 60 फीसदी है, इसके बाद रेस्टोरेंट्स और होटल्स सेक्टर में 56 फीसदी हायरिंग आउटलुक है।

रूस से S-500 एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम खरीद सकता है भारत, उड़ेगी चीन-पाक की नींद

16, 17 दिसंबर को बैंक यूनियन ने हड़ताल का आह्वान किया

अफ्रीका दौरा: ODI सीरीज में विराट खेलेंगे या नहीं ? BCCI ने दिया दो टूक जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -