अब पीएफ अकाउंट का बदला जा सकेगा नाम
अब पीएफ अकाउंट का बदला जा सकेगा नाम
Share:

नईदिल्ली। अब पीएफ में फंड जमा करने वाले कर्मचारी या ऐसे कर्मचारी जिनके कार्यस्थल पर पीएफ का प्रावधान कटता हो वहां कर्मचारी अपने पीएफ अकाउंट में नाम में बदलाव कर सकते हैं और अपने अन्य विवरण में भी  परिवर्तन कर सकते हैं। रिटायरमेंट फंड बाॅडी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा सब्सक्राइबर्स हेतु सुविधा उपलब्ध करवाने की शुरूआत की गई है।

ईपीएफओ के अनुसार, कई तरह की परेशानियां सामने आई हैं इन परेशानियों को लेकर कहा गया है कि, सब्सक्राइबर्स का नाम एक जैसा न हो पाने के चलते, आधार कार्ड को यूएन से संबंधित करने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

हालात ये हैं कि, पीएफ नंबर एक ही स्थान पर एकत्रित किए गए हैं। सब्सक्राइबर्स द्वारा यूएन और पीएफ खातों को जोड़ा जा सकेगा। दूसरी ओर, सब्सक्राइबर्स द्वारा ईपीएफ अकाउंट के बेसिक विवरण में बदलाव किया जा सकेगा। संभावना है कि, उनके जन्म की तिथि में भी सुधार हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि, नियोक्ता यूनिफाइड पोर्टल के ज़रिये इंटरफेस में प्रवेश करेगा। नियोक्ता ने कर्मचारियों से बदलाव किए हैं उनकी अपील देखी जा सकती है। इस तरह से विभिन्न टिप्पणियों को लेकर कार्रवाई हो सकती है। इस सुविधा से कर्मचारियों को बेहद आसानी होगी। कर्मचारियों को अपने अकाउंट को मेंटेन करना आसान हो जाएगा। 

विमानन मंत्रालय को उड़ान के लिए धन की कमी

रोजवैली चिटफंड घोटाले में ED की बड़ी कार्यवाही

कूल कैप्टन धोनी ने सिखाया फिटनेस फंडा

निवेश से पहले करें आधार को लिंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -