इंडियन ट्विटर यूज़र्स को एलन मस्क का गिफ्ट, मिला ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन
इंडियन ट्विटर यूज़र्स को एलन मस्क का गिफ्ट, मिला ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन
Share:

वाशिंगटन: दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति Elon Musk ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter को खरीद लिया है. आने वाले वक़्त में इसमें कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कंपनी ने इसमें कुछ समय पहले ही एडिट बटन को ऐड किया था. अब लग रहा है कि Twitter का ये फीचर भारतीय यूजर्स के लिए भी शुरू किया जा रहा है. 

 

Twitter के एडिट बटन को लेकर PayTM के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है. विजय शेखर के मुताबिक, उन्हें एडिट बटन का ऑप्शन मिल रहा है. इसको लेकर विजय शेखर ने एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है. उन्होंने एक ट्वीट किया था, जिसको बाद में एडिट किया गया. एडिटेड ट्वीट में लिखा हुआ है कि ये एक 'एडिटेड ट्वीट' है. इसके नीचे कंपनी ने बताया भी है कि इसको आखिरी बार 28 अक्टूबर को रात 10.53 बजे एडिट किया गया था. इस ट्वीट के नीचे उन्होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर इस फीचर के संबंध में जानकारी दी है. यानी ट्वीट करने के बाद भी उसे एडिट करने का विकल्प मिल रहा है. ये फेसबुक के एडिट पोस्ट जैसा ही है.

हालांकि, ये फीचर अभी सभी यूजर्स को नहीं मिल रहा है. एक रिपोर्ट की माने तो इस फीचर को फिलहाल Twitter आईफोन यूजर्स के लिए शुरू किया गया है. मगर, ये फिलहाल टेस्टिंग फीचर में हो सकता है. बता दें कि कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अमेरिका और दूसरे देशों के सेलेक्टेड यूजर्स के साथ इस फीचर को शुरु किया था. अब इस फीचर को भारत में भी सेलेक्टेड यूजर्स के लिए मुहैया करवा दिया गया है. इसमें एक अच्छी बात ये है कि ट्वीट एडिट को लेकर जो जानकारी दी जाती है, उस पर क्लिक कर पुराने ट्वीट को भी देखा जा सकता है. यदि भारत में ये फीचर मिलने लगा है, तो एलॉन मस्क के कमान संभालते ही भारतीय यूजर्स के लिए ये गुड न्यूज़ है. 

हालाँकि, इस फीचर को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि ये फ्री नहीं है. यानी इसके यूजर्स को शुल्क चुकाना पड़ सकता हैं. यूजर्स को इसके लिए ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा, जिसकी कीमत अमेरिका में 4.99 डॉलर (करीब 400 रुपये) प्रति माह है. भारत में इसके सब्सक्रिप्शन के लिए 250 रुपये तक प्रति माह देने पड़ सकते हैं. 

'राहुल गांधी भी शिवभक्त हैं..', विश्व स्वरूपम का अनावरण कर बोले अशोक गहलोत

जम्मू कश्मीर में दो लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत, 6 घायल

झूठ फ़ैलाने वाले मीडिया पोर्टल ‘The Wire’ के खिलाफ FIR दर्ज, अमित मालवीय ने की थी शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -