झूठ फ़ैलाने वाले मीडिया पोर्टल ‘The Wire’ के खिलाफ FIR दर्ज, अमित मालवीय ने की थी शिकायत
झूठ फ़ैलाने वाले मीडिया पोर्टल ‘The Wire’ के खिलाफ FIR दर्ज, अमित मालवीय ने की थी शिकायत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शनिवार (29 अक्टूबर) को प्रोपेगंडा मीडिया पोर्टल ‘The Wire’ के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। यह FIR भाजपा के IT-सेल प्रमुख अमित मालवीय की शिकायत पर दर्ज की गई है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि वेब पोर्टल ने उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए “जाली दस्तावेज” बनाए थे। FIR में द वायर, इसके संस्थापक सिद्धार्थ वरदराजन, इसके संस्थापक संपादक सिद्धार्थ भाटिया और एमके वेणु और इसके उप संपादक और कार्यकारी न्यूज प्रोड्यूसर जाह्नवी सेन का नाम शामिल है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह FIR धारा 420, 468, 469, 471, 500 आर/डब्ल्यू के तहत दर्ज की गई है। वहीं प्राथमिकी में धारा 120बी और IPC की धारा 34 को भी शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि, एक दिन पहले ही अमित मालवीय ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि द वायर के खिलाफ वह आपराधिक और दीवानी मामले दर्ज कराएंगे। बता दें कि वामपंथी वेबपोर्टल ने एक रिपोर्ट छापी थी, जिसमें दावा किया था कि अमित मालवीय इतने ताकतवर हैं कि फेसबुक या इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट अच्छा न लगने पर उसे फ़ौरन हटवा सकते हैं। हालाँक‍ि, ‘Meta’ के कम्युनिकेशंस हेड एंडी स्टोन ने इस पूरी खबर को फर्जी करार दिया था। उन्होंने कहा था कि बनावटी कागज़ातों के आधार पर ‘The Wire’ ने यह रिपोर्ट बनाई है। एक अज्ञात सूत्र के आधार पर ‘The Wire’ ने दावा करते हुए कहा था कि अमित मालवीय ने सोशल मीडिया से 705 पोस्ट्स हटवाएँ हैं। हालांकि, भारी फजीहत होने के बाद ‘द वायर’ ने स्‍टोरी को वेबसाइट से डिलीट कर दिया है। 

वामपंथी वेबसाइट ने अपने संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन की बाइलान वाली इस स्टोरी को तब हटाया, जब डोमेन एक्सपर्ट्स और इंडिपेंडेंट रिसर्चर ने उसकी स्टोरी को खारिज कर दिया। इसके साथ ही ये भी बताया कि शायद इस स्टोरी को गढ़ने के लिए फर्जी कागज़ातों का इस्तेमाल हुआ है। एक्सपर्ट्स के ऐसे दावे के बाद ही वायर ने अपने प्लेटफॉर्म से स्टोरी हटाई और आंतरिक समीक्षा की बात कहकर अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार कर लिया कि Meta पर की गई उनकी स्टोरी कितनी गलत थी।

24 हिन्दुओं को इस्लामी आतंकियों ने गोलियों से भून डाला था, फिर खुलेगी नदीमर्ग नरसंहार की फाइल

ज्ञानवापी केस में होगी सीएम योगी की एंट्री, 5 मामलों में पावर ऑफ अटॉर्नी सौंपेगा विश्व वैदिक सनातन संघ

सीएम केजरीवाल को देख लोगों ने लगाए 'चोर-चोर' के नारे, वायरल Video से AAP की फजीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -