जम्मू कश्मीर में दो लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत, 6 घायल
जम्मू कश्मीर में दो लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत, 6 घायल
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में एक मेगा पावर प्रोजेक्ट साइट पर एक के बाद एक दो भूस्खलन की घटना सामने आईं. इस घटना में चार लोगों की जान चली गई, जिसमें एक JCB चालक और एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. किश्तवाड़ पुलिस आयुक्त देवांश यादव ने जानकारी दी है कि घटनास्थल से चार शव बरामद कर लिए गए हैं और 6 घायलों को रेस्क्यू किया गया है. 

इससे पहले SSP शफकत भट ने मरने वालों में JCB चालक मनोज कुमार, इंजीनियर सचिन और एक पुलिसकर्मी याकूब का शव बरामद किए जाने के बारे में जानकारी दी थी और बताया था कि बचाव अभियान जारी है. अब पुलिस आयुक्त ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है. प्रोजेक्ट साइट पर शनिवार को एक के बाद एक दो भूस्खलन की घटनाएं हुईं. पुलिस के अनुसार, पहले लैंडस्लाइड में जेसबी ड्राइवर और तीन अन्य लोग मलबे में दब गए थे. इसके बाद मौके पर एक रेस्क्यू टीम को भेजा गया, जहां एक दूसरी घटना हुई और कई बचावकर्मी भी मलबे में फंस गए. 

फंसे हुए लोगों को निकालने और बचाने की तमाम जद्दोजहद की गईं. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस घटना की जानकारी ट्विटर पर देते हुए बताया है कि निर्माणाधीन रातले पावर प्रोजेक्ट साइट पर एक घातक लैंडस्लाइड की रिपोर्ट सामने आई है. उन्हें जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के DC ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया था कि घटना में एक JCB ड्राइवर की मौत हो गई. घटना के बाद तैनात किए गए 6 बचावकर्मी भी मलबे में फंस गए हैं.

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, ‘फंसे हुए लोगों को निकालने और उन्हें बचाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. जरूरत पड़ने पर सहायता प्रदान की जाएगी. मैं जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं.’ उपराज्यपाल के ऑफिस से भी ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी गई है.

24 हिन्दुओं को इस्लामी आतंकियों ने गोलियों से भून डाला था, फिर खुलेगी नदीमर्ग नरसंहार की फाइल

ज्ञानवापी केस में होगी सीएम योगी की एंट्री, 5 मामलों में पावर ऑफ अटॉर्नी सौंपेगा विश्व वैदिक सनातन संघ

सीएम केजरीवाल को देख लोगों ने लगाए 'चोर-चोर' के नारे, वायरल Video से AAP की फजीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -