150 करोड़ Twitter अकाउंट डिलीट करेंगे एलन मस्क, कहीं इसमें आपका भी खाता तो नहीं ?
150 करोड़ Twitter अकाउंट डिलीट करेंगे एलन मस्क, कहीं इसमें आपका भी खाता तो नहीं ?
Share:

नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter के नए चीफ एलन मस्क के ताजा फैसले ने एक बार फिर पूरी दुनिया को चौंका दिया है। हाल ही में मस्क ने ट्विटर के 150 करोड़ अधिक हैंडल्स का सफाया करने की घोषणा की है। मस्क ने जानकारी दी है कि ट्विटर 150 करोड़ निष्क्रिय अकाउंट्स के नाम को खाली करने जा रहा है। ऐसे में कई लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि कहीं उनका भी अकाउंट डिलीट तो नहीं हो जाएगा।  तो बता दें कि सिर्फ उन अकाउंट्स को डिलीट किया जाएगा, जिनसे बीते कई वर्षों से कोई ट्वीट नहीं किया गया है।

एलन मस्क ने निष्क्रिय अकाउंट को डिलीट करने के बारे में एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है। दुनिया के सबसे रईस शख्स लिखा कि, 'ट्विटर जल्द ही 150 करोड़ अकाउंट्स के नाम खाली करना आरंभ कर देगा।' इससे प्लेटफॉर्म पर कई ट्विटर हैंडल, यूजरनेम आदि इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। मस्क ने बताया कि निष्क्रिय अकाउंट का डिलीट किया जाना है, क्योंकि इनसे बीते कई वर्षों से एक भी ट्वीट नहीं किया गया है।

वहीं, कुछ ट्विटर यूजर्स ने शिकायत की है कि निष्क्रिय यूजर्स में ऐसे ट्विटर हैंडल और यूजरनेम हैं, जो दूसरे यूजर्स भी चाहते हैं। ट्विटर के शुरुआती दिनों में ही ऐसे हैंडल और यूजरनेम लोगों द्वारा ले लिए गए थे। वहीं, ट्विटर ने 13।7 करोड़ यूजर्स को ही मोनिटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स के रूप में गिना है। ये ऐसे यूजर्स हैं, जो प्लेटफॉर्म पर सक्रीय हैं और इन्हें एड विज्ञापन भी दिखते हैं। मस्क ने नवंबर में कहा था कि 15 वर्ष से निष्क्रिय अकाउंट्स को डिलीट कर दिया जाएगा। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि डिलीट किए जाने से पहले कोई अकाउंट कितनी देर तक निष्क्रिय रह सकता है। अक्टूबर में मस्क ने संकेत दिया था कि जो अकाउंट एक साल से अधिक समय से निष्क्रिय थे, वे भी खतरे में हो सकते हैं। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में सामने आया है कि एलन मस्क द्वारा कमान संभालने के बाद ट्विटर के डेली एक्टिव यूजर्स में वृद्धि हुई है।

एयर इंडिया की फ्लाइट का टायर फटा, काठमांडू से दिल्ली जाने वाली उड़ान निरस्त

ये हैं कलियुग के 'हनुमान' ! जिन्होंने सनातन 'सत्य' के प्रसार को ही अपना जीवन बना लिया

पहाड़ी इलाकों में जमकर होगी बर्फ़बारी, उत्तर भारत में कोहरे के साथ बढ़ेगी ठंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -