एलन मस्क ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए बने दुनिया के पहले आमिर व्यक्ति
एलन मस्क ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए बने दुनिया के पहले आमिर व्यक्ति
Share:

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने गुरुवार को अमेज़ॅन के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया में सबसे अमीर आदमी बन गए, जिसकी कुल कमाई 185 बिलियन डॉलर से अधिक है। एलन मस्क ने ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स पर जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया, जो गुरुवार को इलेक्ट्रिक कारमाकर के शेयर की कीमत में 4.8% की रैली की बदौलत दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग थी।

विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति बनने के बाद, एलन मस्क ने इसे "अजीब" पाया। गुरुवार को 'टेस्ला ओनर्स ऑफ सिलिकॉन वैली' नाम के एक ट्विटर अकाउंट ने 49 वर्षीय बिजनेस मैग्नेट को दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बनने की खबर साझा की और खुद मिस्टर मस्क से प्रतिक्रिया व्यक्त की। "कितना अजीब है," एलोन मस्क ने जवाब दिया, और यह कहकर पीछा किया, "ठीक है, काम पर वापस... आ गए है."

 पिछले वर्ष के दौरान, एलोन मस्क की कुल संपत्ति में $ 150 बिलियन से अधिक की वृद्धि हुई है जो संभवतः इतिहास में धन सृजन का सबसे तेज़ मुकाबला है। 2018 में एक ट्वीट में, उन्होंने समझाया कि वह पैसे के साथ क्या करना चाहते हैं। उन्होंने लिखा था, "मेरा लगभग आधा पैसा पृथ्वी पर समस्याओं का सामना करने के लिए है और आधा मंगल पर एक आत्मनिर्भर शहर की स्थापना में मदद करने के लिए है ताकि जीवन की निरंतरता (सभी प्रजातियों में) सुनिश्चित हो सके कि पृथ्वी डायनासोर की तरह उल्का से टकरा जाए। या WW3 होता है और हम खुद को नष्ट कर देते हैं। ”

 

इजरायल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे है सख्त कदम

मोरक्को में सामने आए कोरोना के 1,597 संक्रमित मामले

UNSC के 3 प्रमुख सहायक निकायों की अध्यक्षता करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -