इजरायल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे है सख्त कदम
इजरायल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे है सख्त कदम
Share:

इजराइल पर कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कुछ नौ मिलियन लोगों की आबादी वाले देश में कुल 471,048 मामले और 3,552 मौतें हुई हैं। बढ़ते कोरोना मामले के मद्देनजर, इजरायल ने गुरुवार रात नए कोरोना प्रतिबंध लगाए। संसद के बाद आधी रात को सख्त तालाबंदी लागू हो गई, या केसेट ने इस उपाय को मंजूरी दे दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, 21 जनवरी को सख्त तालाबंदी की जाएगी। नई गाइडलाइन के मुताबिक स्कूल और ज्यादातर कारोबार बंद हो जाएंगे। बंद क्षेत्रों में पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। नए प्रतिबंध लागू होने से पहले उड़ान टिकट खरीदने वाले लोगों को छोड़कर इज़राइल से उड़ानें रद्द कर दी जाएंगी। इजरायल ने 27 दिसंबर, 2020 को अपने तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवेश किया है।

वैश्विक कोरोना मामलों के बारे में बात करते हुए, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, वैश्विक कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 86 मिलियन से ऊपर है, जबकि मृत्यु 1.86 मिलियन से अधिक हो गई है। वर्तमान वैश्विक कैसलोएड और मृत्यु दर क्रमशः 86,379,672 और 1,867,585 थी।

मोरक्को में सामने आए कोरोना के 1,597 संक्रमित मामले

UNSC के 3 प्रमुख सहायक निकायों की अध्यक्षता करेगा भारत

ट्रम्प के शिक्षा सचिव बेट्सी डेवोस ने अमेरिकी दंगे के बाद दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -