टाइम 'पर्सन ऑफ़ थे ईयर' बने एलन मस्क, विश्व का सबसे रईस शख्स, लेकिन नहीं है खुद का घर
टाइम 'पर्सन ऑफ़ थे ईयर' बने एलन मस्क, विश्व का सबसे रईस शख्स, लेकिन नहीं है खुद का घर
Share:

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क को प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के रूप में चुना गया है। बता दें कि मैगज़ीन ने एलन मस्क को दूरदर्शी, प्रेरणास्रोत, प्रतिभाशाली और बेहतरीन उद्योगपति बताया है। वहीं टाइम्स मैगजीन की ओर से इसको लेकर जारी बयान में कहा गया है कि एलन मस्क समाज में बदलाव का सबसे बड़ा चेहरा बनकर सामने आए हैं।

टाइम मैगजीन ने एलन मस्क को लेकर कहा है कि 'विश्व के सबसे रईस इंसान मस्क के पास अपना घर तक नहीं है। दरअसल, हाल ही में उन्होंने अपना घर बेच दिया है। मस्क की पहुंच अंतरिक्ष तक है। टाइम ने लिखा है कि एलन, सैटेलाइट्स को स्पेस में भेजते हैं। वो बिना ईंधन के उपयोग वाली सेल्फ मेड कार चलाते हैं। उन्हें ड्राइवर की भी कभी कभार ही आवश्यकता पड़ती है। अपने अलग विजन के कारण, एलन मस्क आज पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। बता दें कि अंतरिक्ष अभियान आयोजित करने वाली कंपनी ‘स्पेस-एक्स’ के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क हाल ही में अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को पीछे छोड़कर विश्व के सबसे रईस व्यक्ति बन गए हैं।

इस छलांग में उनकी कंपनी Tesla का सबसे बड़ा हाथ है, जिसके कारण उनकी कुल संपत्ति करीब 300 अरब डॉलर को छू गई है। बता दें कि मस्क के पास टेस्ला की तक़रीबन 17 फीसद हिस्सेदारी है। वर्ष 2002 में टाइम पत्रिका ने स्पेस-एक्स की स्थापना से लेकर विश्व की सबसे कीमती कार निर्माता कंपनी टेस्ला के साथ ही वैकल्पिक ऊर्जा कंपनी ‘सोलरसिटी’ को खड़ा करने में मस्क की कोशिशों का हवाला दिया है। बता दें कि मस्क ब्रेन-चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक और इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म द बोरिंग कंपनी को भी लीड करते हैं।

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

पेटीएम को RBI ने दिया शेड्यूल बैंक का दर्जा, मिलेगा ये फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -