आज ही घर पर आप भी बनाए चिकन रोल
आज ही घर पर आप भी बनाए चिकन रोल
Share:

क्या आप उन्हीं पुराने चिकन व्यंजनों से थक गए हैं जिनमें उत्साह और स्वाद की कमी है? यह आपके पाक कौशल को अगले स्तर पर ले जाने और कुछ रचनात्मक और स्वादिष्ट चिकन व्यंजनों का पता लगाने का समय है जो निश्चित रूप से आपके स्वाद को प्रभावित करेंगे और आपके खाना पकाने के खेल को बढ़ाएंगे। इस लेख में, हम विभिन्न स्वादिष्ट चिकन व्यंजनों के बारे में विस्तार से बताएंगे जो बनाने में आसान हैं और स्वाद से भरपूर हैं। उबाऊ भोजन को अलविदा कहें और पाक उत्कृष्टता को नमस्कार! चिकन एक बहुमुखी प्रोटीन है जो दुनिया भर में अनगिनत व्यंजनों का आधार बनता है। जबकि क्लासिक भुना हुआ या तला हुआ चिकन स्वादिष्ट होता है, इस पोल्ट्री स्टेपल को तैयार करने के कई नवीन तरीके हैं। आइए कुछ आकर्षक व्यंजनों के बारे में जानें जो आपके चिकन-खाना पकाने के अनुभव को फिर से परिभाषित करेंगे।

2. लहसुन परमेसन क्रस्टेड चिकन

इस रेसिपी के साथ लहसुन और परमेसन के अनूठे संयोजन का आनंद लें। बोनलेस चिकन ब्रेस्ट को ब्रेडक्रंब, कसा हुआ परमेसन और कीमा बनाया हुआ लहसुन के मिश्रण से कोट करें, फिर सुनहरा और कुरकुरा होने तक बेक करें। संतोषजनक भोजन के लिए मलाईदार मसले हुए आलू या ताज़े हरे सलाद के साथ परोसें।

3. लेमन हर्ब ग्रिल्ड चिकन

अपने चिकन को नींबू और जड़ी-बूटियों के जीवंत स्वाद से भरें। चिकन के टुकड़ों को नींबू के रस, जैतून का तेल, कीमा बनाया हुआ लहसुन और अपनी पसंदीदा जड़ी-बूटियों के मिश्रण में मैरीनेट करें। रसदार और सुगंधित चिकन के लिए पूर्णता से ग्रिल करें जो भुनी हुई सब्जियों या क्विनोआ के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

4. मलाईदार टस्कन चिकन

इस मलाईदार टस्कन चिकन रेसिपी के साथ खुद को इतालवी ग्रामीण इलाकों में ले जाएँ। चिकन ब्रेस्ट को स्वादिष्ट क्रीम सॉस में धूप में सुखाए हुए टमाटर, पालक और लहसुन के साथ भूनें। स्वादिष्ट सॉस को सोखने के लिए अल डेंटे पास्ता के साथ या क्रस्टी ब्रेड के साथ परोसें।

5. मैंगो साल्सा चिकन

मैंगो साल्सा के साथ अपने चिकन डिनर में एक उष्णकटिबंधीय मोड़ जोड़ें। चिकन ब्रेस्ट को पैन-सियर करें और उनके ऊपर कटे हुए आम, लाल प्याज, सीताफल और नीबू के रस से बना ताज़ा साल्सा डालें। फलों के स्वाद का यह विस्फोट आपकी स्वाद कलिकाओं को नाचने पर मजबूर कर देगा।

6. हनी मस्टर्ड ग्लेज़्ड चिकन

एक ग्लेज़ के लिए शहद की मिठास को सरसों के तीखेपन के साथ मिलाएं जो आपके चिकन गेम को बढ़ा देगा। हड्डी वाले चिकन के टुकड़ों को शहद, डिजॉन मस्टर्ड और थोड़ा सा सोया सॉस के मिश्रण से ब्रश करें। तब तक भूनें जब तक ग्लेज़ कारमेलाइज़ होकर चिपचिपी और स्वादिष्ट कोटिंग में न बदल जाए।

7. टेरीयाकी अनानास चिकन

इस टेरीयाकी अनानास चिकन के साथ प्रशांत महासागर की यात्रा करें। चिकन को टेरीयाकी सॉस, अनानास के रस और अदरक के मिश्रण में मैरीनेट करें, फिर पूरी तरह से ग्रिल करें। परिणाम मीठे और नमकीन स्वादों का एक सामंजस्यपूर्ण मिश्रण है जो ग्रीष्मकालीन बारबेक्यू के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

8. क्रिस्पी फ्राइड बटरमिल्क चिकन

कुरकुरी तली हुई छाछ चिकन के साथ कुछ दक्षिणी आराम का आनंद लें। चिकन के टुकड़ों को तीखे बटरमिल्क मैरिनेड में भिगोएँ, फिर अनुभवी आटे के साथ लपेटें और सुनहरा और कुरकुरा होने तक डीप फ्राई करें। क्लासिक अमेरिकी भोजन के लिए कोलस्लॉ और कॉर्नब्रेड के साथ परोसें।

9. काजुन मसालेदार रोस्ट चिकन

काजुन फ्लेवर के साथ चीजों को मसालेदार बनाएं। पूरे चिकन को लाल शिमला मिर्च, लाल मिर्च, लहसुन पाउडर और अन्य मसालों के मिश्रण से रगड़ें, फिर अच्छी तरह भून लें। परिणाम एक स्वादिष्ट और सुगंधित चिकन है जो साझा करने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

10. नारियल करी चिकन

नारियल करी चिकन के साथ पूर्व की ओर पाक यात्रा पर निकलें। हल्दी, जीरा और धनिया जैसे मसालों से बनी सुगंधित नारियल करी सॉस में चिकन के टुकड़ों को उबालें। आरामदायक और आकर्षक भोजन के लिए उबले हुए चावल के साथ परोसें।

11. तिल अदरक बेक्ड चिकन

तिल अदरक मैरिनेड के साथ अपने चिकन में एशियाई-प्रेरित स्वाद डालें। चिकन को सोया सॉस, अदरक, तिल के तेल और लहसुन के मिश्रण में मैरीनेट करें, फिर नरम और रसदार होने तक बेक करें। अतिरिक्त कुरकुरापन और स्वाद के लिए तिल छिड़कें।

12. पेस्टो भरवां चिकन ब्रेस्ट

पेस्टो स्टफिंग के साथ अपने चिकन में एक सुंदर स्पर्श जोड़ें। बटरफ्लाई चिकन ब्रेस्ट और अंदर तुलसी पेस्टो की एक परत फैलाएं, फिर रोल करें और पकने तक बेक करें। पेस्टो जड़ी-बूटी का पुट जोड़ता है जो चिकन के प्राकृतिक स्वाद को पूरा करता है।

13. बारबेक्यू बेकन-लिपटे चिकन

मुंह में पानी ला देने वाले आनंद के लिए दो पसंदीदा स्वादों- बारबेक्यू और बेकन को मिलाएं। चिकन ब्रेस्ट को बेकन के स्ट्रिप्स के साथ लपेटें और अपने पसंदीदा बारबेक्यू सॉस से ब्रश करें। बेकन के कुरकुरा होने और चिकन के नरम होने तक ग्रिल करें।

14. ऑरेंज ग्लेज़्ड चिकन

खट्टे और मीठे, नारंगी रंग का चमकीला चिकन एक आनंददायक व्यंजन है। संतरे के रस, शहद और अदरक से बने शीशे में चिकन को तब तक उबालें जब तक कि स्वाद एक साथ मिल न जाए। परिणाम एक चमकदार और रसीला चिकन है जो किसी भी अवसर के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। इन विविध और रोमांचक चिकन व्यंजनों के साथ, आप अपने खाना पकाने के खेल को उन्नत करने और हर काटने के साथ अपनी इंद्रियों को प्रसन्न करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं। चिकन के फीके व्यंजनों को अलविदा कहें और स्वादों की दुनिया अपनाएं जो आपको और अधिक खाने के लिए तरसाएगी।

चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग की तारीख, इसरो ने की लॉन्चिंग

डिजिटल इंडिया का मुरीद हुआ जर्मनी, भारत आए मंत्री ने जमकर की UPI की तारीफ

आखिर क्या है पिरामिड टेक्नोप्लास्ट, जानिए....?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -