पंजाब में महंगी हुई बिजली, जानिए नई दरें
पंजाब में महंगी हुई बिजली, जानिए नई दरें
Share:

चंडीगढ़. पंजाब में बिजली की दरों में जबरदस्त बढ़ोतरी की गई है. स्टेट पावर कॉरपोरेशन ने 9.33 फीसदी तक बिजली की दर बढ़ाने की घोषणा की है. पंजाब स्टेट इलेक्ट्रिसिटी रेगुलरिटी अथॉरिटी ने नए टैरिफ दरों का ऐलान किया है. इन डरो के अनुसार दलितों तथा किसानों को 200 यूनिट फ्री मिलती रहेगी.

पंजाब राज्य इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन की चेयरपर्सन कुसुमजीत सिद्धू ने सोमवार को राज्य में बढ़ी बिजली दरें कब से लागू होंगी इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बढ़ी हुई दरें एक अप्रैल 2017 से लागू होंगी। इसके साथ ही उपभोक्ताओं से नौ महीने में बढ़ी दरें वसूली जाएंगी

नये टैरिफ दरों के अनुसार घरेलू उपभोक्ताओं को 7 फीसदी से 12 % तक अधिक बिजली का बिल चुकाना होगा. वहीं कॉमर्शियल उपभोक्ताओं के लिये 8.5% से 10.5% तक बढ़ोतरी होगी.

नई दरों के अनुसार घरेलू उपभोक्ताओं को 0-100 यूनिट्स तक 46 पैसे, 101-300 यूनिट्स तक 41 पैसे, 301-500 यूनिट्स तक 59 पैसे और 500 यूनिट्स से ज्यादा पर 80 पैसे प्रति यूनिट ज्यादा चुकाने होंगे. यहां उद्योगपतियों ने इसका कड़ा विरोध किया. बता दें, दीपावली से पूर्व हुई कैबिनेट बैठक में पंजाब में इंडस्‍ट्री को पांच रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली देने का फैसला किया गया था.

 

छठ पूजा के लिए जा रही महिलाओं की ट्रेन से कटकर मौत

इस गांव में नहीं हो रही थी शादियां, जानिए क्या हैं वजह

Jio के 4जी फोन में लगी आग, कंपनी ने दिया ये बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -