हिंदुस्तान में ई-व्हीकल को बढ़ावा, सरकार हर 10-20 किमी पर लगाएगी चार्जिंग स्टेशन

हिंदुस्तान में ई-व्हीकल को बढ़ावा, सरकार हर 10-20 किमी पर लगाएगी चार्जिंग स्टेशन

सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल को लगातार बढ़ावा दे रही है. बताया जा रहा है कि सरकार इसे बढ़ावा देने के लिए तेजी से काम कर रही है और इसी कड़ी में इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने के लिए सरकार हाईवे पर चार्जिंग स्टेशन बनाने की तैयारी में भी है. आपको पहले इस बात से अवगत करा दें कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही रहेगा. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ई-व्हीकल्स पर इस बड़ी पहल के तहत बड़े और व्यस्त हाईवे पर चार्जिंग स्टेशन बनेंगे. खबर है कि इसकी लिए दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर 40 स्टेशन लगेंगे. हर 10-20 किमी पर एक चार्जिंग स्टेशन लगेगा. ये चार्जिंग स्टेशन सोलर पावर द्वारा संचालित किए जाएंगे. 

देश में ये कंपनियां लगाएंगी चार्जिंग स्टेशन...

BHEL और REIL हाईवे पर चार्जिंग स्टेशन लगाने का कमा करेगी. चार्जिंग स्टेशन के लिए फंड एफएएमई के तहत प्रदान किया जाएगा. साथ ही सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप का इस्तेमाल भी इस दौरान किया जाएगा. खबर यह भी है कि रांची, बंगलुरु, गोवा, शिमला, हैदराबाद और कोच्चि में भी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रचर बनाया जाएगा. बतया जा रहा है कि इन शहरों में REIL 270 चार्जिंग स्टेशन लगाएगी.आपको यह भी बता दें कि इसके लिए सबसे व्यस्तम दिल्ली-जयपुर और मुंबई-पुणे हाईवे की पहचान की गई है और आने वाले दिनों में और कई हाईवे की पहचान भी तेजी के साथ की जाएगी.

Royal Enfield बुलेट 500 हुई और भी ख़ास, ABS फीचर के साथ दी दस्तक

 

इस तरह रखा बाइक का ख़याल, तो जिंदगीभर रहेगी चमचमाती

भारत में आई यामाहा की यह धाकड़ गाड़ी, इस एक फीचर से ही जीत लेगी दिल

नए अवतार में आने को तैयार honda activa, ग्राहकों को मिलेगी यह बड़ी खुशखबरी