नए अवतार में आने को तैयार honda activa, ग्राहकों को मिलेगी यह बड़ी खुशखबरी

नए अवतार में आने को तैयार honda activa, ग्राहकों को मिलेगी यह बड़ी खुशखबरी

जापान की दिग्गज टू व्‍हीलर कंपनी होंडा दुनियाभर में अपनी खास पहचान रखती है. दोपहिया वाहनों में इस कंपनी के एक स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है. इस स्कूटर का नाम है activa और भारतीय बाजार में तो इसे हर कोई काफी पसंद करता है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब कंपनी इस पर नए सिरे से काम कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एक्टिवा ने 110 सीसी और 125 सीसी की फ्यूल एफिशियंसी पर काम करना शुरू कर दिया है. ग्राहक इससे काफी खुश नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी का लक्ष्‍य इस तकनीकी बदलाव के साथ माइलेज में 10 प्रतिशत तक इजाफा करने की योजना का बताया जा रहाहै. खबर है कि इस टेक्नोलॉजी को ऑटोमोबाइल की बेहतरीन टेक्नोलॉजी में शामिल किया जाता है. इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में होंडा Activa चलाने वालो को खुशखबरी मिलने वाली है. 

जानकारी के मुताबिक, फ्यूल इंजेक्शन दो प्रकार का होता है, D-MPFi और i-MPFi, D-MPFi में सिलेंडर पहले हवा को लेता है, जिसको वह ECU (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) को भेज देता है और उसके बाद इंजन से जुड़ा RP सेंसर भी ECU को सिग्नल वह देता है. साथ ही खबर यह भी है कि ECU इसके बाद इंजेक्टर को गैसोलीन को इंजेक्ट करने के लिए सिग्नल भेजता है.

यह है KTM की सबसे सस्ती बाइक, भारत में पहले महीने ही की धाँसू बिक्री

इन खास फीचर्स के साथ अब आएगी fully electric मोटरसाइकिल

इस साल आएगी Royal Enfield की धाकड़ गाड़ी, जानिए कीमत और फीचर्स

बाजार में दस्तक देने के लिए एकदम तैयार खड़ी है Toyota Camry, जानिए इसके बारे में ?