ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष पद का चुनाव 13 जून को होगा
ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष पद का  चुनाव 13 जून को होगा
Share:

भुवनेश्वर: एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि ओडिशा विधानसभा ने बीजद विधायक एसएन पात्रो के हाल ही में पद से इस्तीफा देने के बाद 13 जून को सदन के अध्यक्ष के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

पात्रो ने बिना किसी कारण का हवाला देते हुए 4 जून को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। दूसरी ओर उनके बेटे बिप्लब पात्रो ने दावा किया कि उनके पिता गुर्दे की बीमारियों और आंखों के संक्रमण से पीड़ित थे। "राज्यपाल को 13 जून, 2022 (सोमवार) को अध्यक्ष के चुनाव के लिए सुबह 10.30 बजे नियुक्त करने में खुशी हुई है," राज्य विधानसभा के ओएसडी-सह-सचिव दाशरथी सतपति ने बुधवार को कहा। अधिसूचना में उन्होंने कहा कि उस दिन के लिए सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई थी। सतपति ने सभी विधायकों से आगामी चुनाव में मतदान करने को कहा है।

निर्णय लिया गया है। बीजद ने अभी तक इस पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम नहीं बताया है, लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि पूर्व मंत्री बीके अरुखा को आगामी चुनाव के लिए नामित किया जा सकता है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा 5 जून को राज्य मंत्रिमंडल में सुधार करने, 13 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने और आठ अन्य को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में नियुक्त करने के कुछ दिनों बाद ही चुनाव होंगे।

नई मंत्रिपरिषद में 12 नए चेहरे हैं, जिनमें पांच महिलाएं भी शामिल हैं। सत्तारूढ़ बीजद के पास सदन में 114 विधायक हैं, जबकि भाजपा के लिए 22, कांग्रेस के लिए नौ, सीपीआई (एम) के लिए एक और निर्दलीय के लिए एक विधायक है।

Google Chrome और Mozilla यूजर्स सावधान! सरकारी एजेंसी ने जारी की चेतावनी

भारत की जैव-अर्थव्यवस्था में हुई 8 गुना वृद्धि: पीएम मोदी

आधी रात को तेंदुए ने किया 6 वर्षीय मासूम पर हमला, हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -