5 में से 4 राज्यों में BJP लहर, दिखा जनता का पक्का विश्वास
5 में से 4 राज्यों में BJP लहर, दिखा जनता का पक्का विश्वास
Share:

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं। आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब की जनता ने अपने वोटों का इस्तेमाल किया था। ऐसे में यूपी की 403, पंजाब की 117, गोवा की 40, उत्तराखंड की 70 और मणिपुर की 60 सीटों पर वोट डाले गए थे और रुझानों को देखा जाए तो चार राज्यों में BJP तो एक राज्य में आप आगे बढ़ती नजर आ रही है।

आपको बता दें कि दूसरी तरफ यूपी में सीतापुर की हरगांव विधान सभा से सपा प्रत्याशी रामहेत भारती मतगणना केंद्र के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।जी दरअसल उन्होंने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। वहीँ हरगांव विधान सभा के शुरुआती रुझानों में बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राही आगे चल रहे हैं। इसी के साथ 5 राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव के रुझानों पर मुंबई के बीजेपी के नेता मोहित कंबोज भारतीय ने शिवसेना सांसद संजय राउत पर तंज कसा है। जी दरअसल मोहित कंबोज भारतीय ने ट्वीट करके संजय राउत से पूछा कि संजय राउत जोश कैसा है! आप सभी को हम यह भी बता दें कि मणिपुर में भी बीजेपी आगे है।

मणिपुर में बीजेपी 25, कांग्रेस 12, एनपीपी 10, एनपीएफ 6 और निर्दलीय उम्मीदवार 7 सीटों पर आगे हैं। वहीँ उत्तराखंड के रुझानों में बीजेपी को बढ़त है। उत्तराखंड में बीजेपी 45, कांग्रेस 21, बीएसपी 2 और निर्दलीय उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे हैं। इसी के साथ यूपी के रुझानों में बीजेपी लगातार बढ़त बनाए हुए है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी 270, सपा 103, बीएसपी 8, कांग्रेस 6 और निर्दलीय उम्मीदवार 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीँ पंजाब में आप 89, कांग्रेस 13, अकाली दल 9, बीजेपी 5 और निर्दलीय उम्मीदवार 1 सीट पर आगे है।

गोरखपुर से CM योगी को 30 हज़ार वोटों की बढ़त, इसी सीट से लड़ रहे हैं चंद्रशेखर रावण

मऊ सदर सीट से बाहुबली मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास पीछे, भाजपा के अशोक सिंह को बढ़त

यूक्रेन ने चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र में आपात स्थिति की सूचना दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -