गोरखपुर से CM योगी को 30 हज़ार वोटों की बढ़त, इसी सीट से लड़ रहे हैं चंद्रशेखर रावण
गोरखपुर से CM योगी को 30 हज़ार वोटों की बढ़त, इसी सीट से लड़ रहे हैं चंद्रशेखर रावण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। जिसके रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रचंड बहुमत मिलता नज़र आ रहा है। यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 267 सीटों पर बढ़त बना ली है। वहीं, अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) 125 सीटों पर आगे चल रही है। इन दो पार्टियों के अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 4 सीटों पर और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है। 

वहीं, गोरखपुर विधानसभा सीट से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 30 हज़ार सीटों से आगे चल रहे हैं। बता दें कि इस सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) से पूर्व भाजपा नेता उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला,  बसपा के टिकट पर ख्वाजा शम्सुद्दीन, आजाद समाज पार्टी से चंद्रशेखर रावण और कांग्रेस से चेतना पांडे चुनावी मैदान में हैं।  

बता दें कि इस सीट से 2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राधामोहन दास अग्रवाल चुनाव जीते थे।  सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा उम्मीदवार शुभावती शुक्ला से अच्छी-खासी बढ़त बना ली है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है और इसी को देखते हुए लखनऊ में कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू हो गया है। लखनऊ बीजेपी के ऑफिस में कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटना शुरू कर दिया है। 

पंजाब में कांग्रेस की हालत के लिए दो नेता जिम्मेदार, कांग्रेसी सांसद का आरोप

गोवा में बहुमत के करीब भाजपा, सीएम प्रमोद सावंत ने फिर बनाई बढ़त

Punjab Election Results 2022: रुझानों के बीच पूर्व सीएम बादल के घर सन्नाटा, अकाली प्रवक्ता बोले- 'पंजाब में छाएंगे बादल'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -