धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, जाने
धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, जाने
Share:

आज धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा उपचुनाव के लिए 21 को हुए मतदान के बाद  मतगणना हो रही है. धर्मशाला सीट पर भाजपा आगे चल रही है. भाजपा को 2800, कांग्रेस को 1600 और आजाद प्रत्याशी को 200 वोट पड़े हैं. पच्छाद में मतगणना केंद्र में सबसे पहले आजाद प्रत्याशी दयाल प्यारी पंहुची, उसके बाद भाजपा प्रत्याशी रीना कश्यप तथा उसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी जीआर मुसाफिर पंहुचे. कुछ देर में पहले रुझान आने शुरू हो जाएंगे. धर्मशाला में बेलेट पेपर से मतगणना शुरू हो गई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

कर्नाटकः पूर्व सीएम सिद्धारमैया को एक महिला ने सुनाई खरी-खोटी, जानें मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों विस क्षेत्रों को कुछ घंटों के बाद नया विधायक मिल जाएगा.वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है. इसके लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला के प्रयास भवन और राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ में 14-14 टेबल लगाए गए हैं. मतगणना केंद्र में आठ सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है. शुरुआती तीन घंटों में ही तस्वीर साफ हो जाएगी.

विधानसभा चुनाव: फडणवीस और खट्टर का कद तय करेंगे चुनावी परिणाम, क्या फिर से बनेंगे सीएम

चुनावी रण में भाग्य आजमा रहे 12 में से दो प्रत्याशियों की किस्मत चमकेगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.धर्मशाला में 50 से अधिक कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिनमें 42 कर्मचारी मतगणना टेबल, जबकि अन्य मतगणना केंद्र में ही तैनात हैं. सबसे पहले ईटीवीएस और पोस्टल वेल्ट पेपरों की मतगणना के बाद ईवीएम पर दर्ज वोटों की गणना का कार्य होगा। मतगणना के दौरान पांच मतदान केंद्रों की ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का मिलान किया जा रहा है.

किसानों को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, न्यूनतम समर्थन मूल्य में जबरदस्त इजाफा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एसडीएम धर्मशाला हरीश गज्जू ने बताया कि मतगणना के लिए 50 से अधिक कर्मचारी तैनात हैं. निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम पच्छाद नरेश वर्मा ने बताया कि मतगणना के लिए तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों को बुधवार को अंतिम रिहर्सल करवाई गई. उन्होंने बताया कि ईवीएम को तीन सुरक्षा घेरों में रखा गया है. जिसमें आईटीबीपी, राज्य व जिला पुलिस तैनात है. मतगणना केंद्र में एक मीडिया सेंटर भी बनाया गया है. एसडीएम के अनुसार हर उम्मीदवार अपने 14 मतगणना एजेंट बना सकता है.

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने लुप्तप्राय श्रेणी के इस प्राणी को बचाने के लिए चलाने वाले अभियान

नीतीश ने दिल्ली और बिहार को लेकर सरकार के सामने रखी अपनी मांग

चुनाव परिणाम Live: महाराष्ट्र में 107 तो हरियाणा में 47 सीटों पर आगे चल रही भाजपा, कांग्रेस पिछड़ी 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -