मोदी-अमित की चाणक्य नीति....परिवर्तन यात्रा से हुआ यूपी में परिवर्तन
मोदी-अमित की चाणक्य नीति....परिवर्तन यात्रा से हुआ यूपी में परिवर्तन
Share:

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम से यह महसूस हो रहा है कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव के दौरान नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की चाणक्य नीति रही, उसी तरह यहां भी दोनों की नीतियों का ही कमाल रहा कि बीजेपी ताकत के साथ सत्ता सुख को प्राप्त करेगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से खाट पर चर्चा की, किसानों को यह समझाया कि कांग्रेस ही उनकी हितैषी है, लेकिन न तो कांग्रेस को ही यूपी की जनता ने स्वीकार किया और न ही मायावती ही कोई कमाल दिखा सकी।

न केवल राहुल बल्कि मायावती ने भी बीजेपी को नीचा दिखाने मंे कोई कोर कसर शेष नहीं रखी। यह लोकतंत्र है और देश की जनता जिसे चाहे कुर्सी पर बैठा सकती है तो चाहे जिसे कुर्सी से नीचे भी उतार सकती है। कुल मिलाकर यूपी में भी यही हुआ है। यूपी की जनता ने अखिलेश यादव को मौका दिया, अखिलेश ने निश्चित ही विकास कार्य किये, लेकिन यादव कुनबे का आपसी मनमुटाव अखिलेश को ले डुबा। बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा निकाली और इसका परिणाम उसे यूपी में परिवर्तन के रूप में मिल ही गया है।

राजनीति के विशेषज्ञों की यदि माने तो नरेन्द्र मोदी एवं अमित शाह की व्यूह रचना ने कांग्रेस, सपा तथा बसपा को पटकनी दी है। नोटबंदी का फैसला मोदी ने किया और इसके खिलाफ मोदी के विरोधियों ने खूब जहर उगला, लेकिन जनता समझदार है। वह सब समझती है कि कौन झूठा और कौन सच्चा! कौन कालाधन कुबेर है तथा कौन सच्चाई के रास्ते पर चलकर जनता का विश्वास जीतने में कामयाब होता है।

यूपी चुनाव परिणाम ने यह तो साबित कर ही दिया है कि जनता का वोट सर्वोपरि है तथा वह न केवल विकास चाहती है वहीं थोथी राजनीति करने वालों की भी जनता की तरफ से बिल्कुल भी खैर नहीं है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -