हरियाणा के सीएम के खिलाफ चुनाव याचिका दर्ज, निर्वाचन रद्द  करने की मांग
हरियाणा के सीएम के खिलाफ चुनाव याचिका दर्ज, निर्वाचन रद्द करने की मांग
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल जिले से विधायक और सीएम मनोहर लाल के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीएम को नोटिस जारी करके जवाब दाखिल करने के आदेश जारी किये गए है. वहीं यह भीं पता चला है कि याचिका दाखिल करते हुए निर्दलीय उम्मीदवार रहे रमेश खत्री ने हाईकोर्ट को बताया कि मनोहर लाल ने जन प्रतिनिधि अधिनियम के तहत यह चुनाव नहीं लड़ा, इसलिए उनका निर्वाचन रद्द किया जाए. साथ ही अगले 6 साल तक चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की अपील भी की गई.

जानकारी के अनुसार याची ने दलील दी कि नियम के अनुसार चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद प्रचार के दौरान प्रतिदिन के खर्च का हिसाब रखना होता है. मनोहर लाल ने जितनी रैलियां की उनमें हुए खर्च का सही तरीके से हिसाब नहीं रखा. जंहा प्रशासनिक अधिकारी से लेकर बड़े-बड़े नेताओं ने रैलियां की. इस दौरान चंडीगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष संजय टंडन ने 500 लोगों के साथ मिल कर डोर-2-डोर कैंपेन चलाया. इतना ही नहीं करनाल के बड़े होटल में प्रेसवार्ता आयोजित की, जिसका खर्च भी नहीं दिखाया गया. वहीं याची ने कहा कि आयोग ने खर्च की सीमा 28 लाख रखी थी, लेकिन मनोहर लाल को जिताने के लिए पैसा पानी की तरह बहाया गया. इस दौरान रोजाना खर्च होने वाली राशि का ब्योरा नहीं रखा गया जो सीधे तौर पर नियम के खिलाफ है. मनोहर लाल के प्रचार के लिए स्टार प्रचारक आए और उन्होंने बड़ी बड़ी रैलियां कीं और इस दौरान बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और सबके हाथ में प्रचार सामग्री थी. साथ ही जितने वाहन शामिल हुए, उनमें लगने वाले डीजल व पेट्रोल तक का ब्योरा नहीं दिया गया.

वहीं यह भी पता चला है कि फर्जी वोट से लेकर मीडिया मैनेजमेंट किया गया और लोगों के बीच मनोहर लाल की जीत तय दिखाई गई. ऐसे में याची ने हाईकोर्ट से अपील की कि मनोहर लाल के निर्वाचन को भ्रष्ट साधनों वाला मानते हुए उनके निर्वाचन को रद्द किया जाए और उनके चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाया जाए.

मिड डे मील बना रही महिला की बड़ी लापरवाही, सब्जी के भगोने में गिरलकर जली 3 साल की मासूम

मध्य प्रदेश दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, हमलावर हुई कांग्रेस

गोपाल भार्गव बनना चाहते है MP के मुख्यमंत्री, कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -