इस बार बंगाल में होंगे एक लाख से अधिक मतदान केंद्र, कोरोना के चलते EC ने लिया फैसला
इस बार बंगाल में होंगे एक लाख से अधिक मतदान केंद्र, कोरोना के चलते EC ने लिया फैसला
Share:

कोलकाता: मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का मुआयना किया। निर्वाचन आयोग (EC) ने कोरोना के कारण बंगाल चुनाव में एक लाख से अधिक पोलिंग बूथों पर वोटिंग कराने का फैसला लिया है। सुनील अरोड़ा ने कहा कि सियासी दलों के साथ चर्चा के बाद अधिकतर ने कहा है कि चुनावों में बड़ी संख्या में CRPF की तैनाती की जाए और पोलिंग स्टेशन पर वीडियोग्राफी हो ताकि सुरक्षित मतदान हो सके।

उन्होंने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए असरदार कदम उठाने के लिए भी कहा है। सुनील अरोड़ा ने बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव पर कहा कि, ''कोरोना वायरस के कारण पोलिंग बूथों में बढ़ोतरी की गई है। पिछली बार के चुनाव में बंगाल में 78,903 पोलिंग बूथ बनाए गए थे। अब यह तादाद एक लाख को पार करके 1,01,790 पहुंच गई है। सभी पोलिंग स्टेशन ग्राउंड फ्लोर पर ही बनाए जाएंगे।'' 

उन्होंने आगे कहा कि हमने मुख्य सचिव, DGP और गृह सचिव से आश्वासन लिया है कि वोटिंग से जुड़ी किसी भी कार्रवाई के लिए कहीं भी कोई नागरिक पुलिस नहीं होगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में चुनाव प्रस्तावित हैं। राज्य की मौजूदा ममता सरकार का कार्यकाल 30 मई, 2021 को समाप्त हो रहा है। इस कारण टीएमसी, भाजपा सहित सभी दलों ने चुनावी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 

स्टॉक इन फोकस: जेके टायर के तिमाही मुनाफे में आई इतने करोड़ की तेजी

एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

बलूचिस्तान प्रांत में फिर हुआ बम ब्लास्ट, 11 सैनिक हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -