विधानसभा चुनाव: झारखंड में आचार संहिता लागू, निर्वाचन आयोग ने जारी किया कार्यक्रम
विधानसभा चुनाव: झारखंड में आचार संहिता लागू, निर्वाचन आयोग ने जारी किया कार्यक्रम
Share:

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बता दिया है कि राज्य में नई विधानसभा पांच जनवरी से आरंभ होगी। चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है।

उन्होंने कहा कि झारंखड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को कराया जाएगा, जबकि दूसरा चरण 7 दिसम्बर को होगा। तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर को होगा, जबकि चौथे और पांचवे चरण का चुनाव क्रमशः 16 और 20 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। वहीं सुनील अरोरा ने कहा है कि वोटों की गिनती 23 दिसंबर को होगी और इसी दिन नतीजे जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित राज्य होने के कारण 5 चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं।

झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल अगले वर्ष पांच जनवरी को ख़त्म हो रहा है। प्रदेश में अभी भाजपा-आजसू (ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन) गठबंधन की सरकार है। रघुवर दास फिलहाल राज्य के मुख्यमंत्री हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए 29464 पोलिंग स्टेशन होंगे और पोलिंग स्टेशन पर तमाम सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

भाजपा नेता मुनगंटीवार का बड़ा बयान, कहा- अगर 7 नवंबर तक नहीं बनी सरकार, तो महाराष्ट्र में ....

जावड़ेकर का सीएम केजरीवाल पर वार, कहा- अगर दोषारोपण का खेल जारी रहा तो....

पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी का विवादित बयान, किरण बेदी को कहा 'राक्षस'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -