यूपी में दो अपना दल में टकराव, अनुप्रिया पटेल ने चुनाव आयोग से की शिकायत
यूपी में दो अपना दल में टकराव, अनुप्रिया पटेल ने चुनाव आयोग से की शिकायत
Share:

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव में संसदीय क्षेत्र के साथ ही परिवार में भी खींचतान जारी है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार में दो फाड़ होने के बाद अपना दल भी दो धड़ों में बंट गया है। अपना दल (सोनेलाल) जहां भाजपा के साथ गठबंधन में है, तो वहीं अपना दल (कृष्णा) ने कांग्रेस को चुना है।

इसी बीच अपना दल (सोनेलाल) की अध्यक्ष तथा मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मां की पार्टी को प्रतिबंधित करने की मांग की है। उनकी मांग पर निर्वाचन आयोग ने अपना दल (कृष्णा) के विरुद्ध जांच भी शुरू कर दी है। अनुप्रिया पटेल ने चुनाव आयोग से अपनी मां की पार्टी अपना दल (कृष्णा) को प्रतिबंधित करने की मांग की है। इनकी लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है। अपना दल व पटेल मतों की असली नुमाइंदगी व ठेकेदारी को लेकर मां-बेटी में बंटे दो धड़े अब एक दूसरे को नुकसान पहुंचाने की जिद ठान चुके हैं।

कृष्णा पटेल ने बेटी के उम्मीदवार के खिलाफ खुद चुनाव लड़ने कि घोषणा की है,  तो अनुप्रिया ने मां कृष्णा गुट की पार्टी अपना दल की संवैधानिकता पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। अनुप्रिया पटेल ने चुनाव आयोग से चिट्ठी लिखकर शिकायत की है कि अपना दल सोनेलाल के नाम से उनकी पार्टी का पंजीकरण है, ऐसे में उस नाम का उपयोग कृष्णा पटेल द्वारा किया जाना सही नहीं है। इस नाम का प्रयोग केवल वे और उनकी पार्टी के लोग व उम्मीदवार कर सकते हैं। 

खबरें और भी:-

भोपाल से चुनाव लड़ने पर शिवराज ने कहा कुछ ऐसा

हिन्दू आतंकवाद पर पीएम मोदी ने राहुल को लपेटा, कहा - लोग जाग गए इसलिए वो भाग गए

लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहां जानें पूरी लिस्ट..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -