पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा 20 दिसंबर के बाद कभी भी
पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा 20 दिसंबर के बाद कभी भी
Share:

नई दिल्ली। नववर्ष में उत्तरप्रदेश और अन्य राज्यों में चुनाव होने हैं लेकिन माना जा रहा है कि चुनाव आयोग द्वारा इस माह अर्थात् 20 दिसंबर के बाद किसी भी समय इन 5 राज्यों में होने वाले चुनाव की घोषणा की जा सकती है। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि कुछ राज्यों में तो फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में ही चुनाव हो सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार पांच राज्यों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड व मणिपुर में चुनाव होने हैं।

इतना ही नहीं उत्तरप्रदेश का चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश का चुनाव तो वर्ष की शुरूआत में ही होना है। उत्तरप्रदेश चुनाव की तारीख की घोषणा होने के ठीक पहले सभी पार्टियों द्वारा अपना चुनाव प्रचार अभियान उत्तरप्रदेश में व्यापक तौर पर चलाया जा रहा है तो पंजाब में इन पार्टियों द्वारा अपने प्रचार अभियान की तैयारी की जा रही है। यहां पर ये दल अपने साथ अन्य संगठनों के साथ संभावित गठबंधन पर भी चर्चा करने में लगे हैं।

हालांकि चुनाव की तारीखों के पहले उत्तरप्रदेश की अखिलेश सरकार ने 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा कर दी। यह परीक्षा 16 फरवरी से प्रारंभ होना है। इस तरह की घोषणा के बाद चुनाव आयोग द्वारा अपत्ति दर्ज की गई। जिसमें यह कहा गया कि चुनाव आयोग की अनुमति के बगैर इन तारीखों की घोषणा किस तरह से हो गई। मिली जानकारी के अनुसार यह भी कहा गया कि मुख्य सचिव द्वारा मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश को कार्यालय में निमंत्रित किया गया और उनसे चर्चा की गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -