Delhi Election 2020: पूरी योजना के साथ शुरू होगी अमित और नितीश की सभा
Delhi Election 2020: पूरी योजना के साथ शुरू होगी अमित और नितीश की सभा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार यानी 2 फरवरी 2020 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाजपा दिग्गजों के साथ होने वाली चुनावी सभा महज संयोग नहीं, बल्कि पूरी योजना के साथ है. जंहा सभा दिल्ली में हो रही है, लेकिन संदेश बिहार को देना है. वहीं इस वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को ले भाजपा-जदयू की एकजुटता का संदेश दिल्ली के इस चुनावी अभियान के माध्यम से बिहार पहुंचाने की यह खास कवायद है. जंहा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सभा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के साथ होगी. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि रविवार (2 फरवरी) को जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार की चुनावी सभा शाम चार बजे संगम विहार से आरंभ होगी. संगम विहार सीट पर भाजपा-जदयू गठबंधन के तहत जदयू उम्मीदवार डॉ शिवचरण लाल गुप्ता मैदान में है. संगम विहार की सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. जंहा इस बात पर गौर फ़रमाया गया है शाम सात बजे मुख्यमंत्री बुरारी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसमें गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे. हाल के दिनों में यह पहला मौका होगा, जब नीतीश कुमार और अमित शाह संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा जदयू दिल्ली इकाई के प्रभारी हैं. उनके नेतृत्व में ही दिल्ली में पार्टी का चुनावी अभियान चल रहा है. उन्होंने ही पूर्व विधायक डॉ शिवचरण लाल गुप्ता को जदयू में शामिल कराया था. बुरारी में बिहार के लोगों की बड़ी संख्या है. राज्य सरकार के कई मंत्रियों को भी दिल्ली चुनाव के लिए स्टार प्रचारक गया है. कई दिल्ली में हफ्ते भर से जमे हुए हैैं. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि दिल्‍ली में वोटिंग आठ फरवरी को है, जबकि काउंटिंग 11 फरवरी को होगी. जंहा दिल्‍ली विधान सभा चुनाव में जदयू ने भी दो सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों को उतारा है. वहीं एनडीए गठबंधन के तहत जदयू को दो सीटें मिली हैं. बुरारी और संगम विहार की सीटों पर जदयू के उम्‍मीदवार खड़ा हैं.  

पाक के छात्रों ने पाक के पीएम को कोसा, कहा- 'भारत से कुछ सीखो'...

नहीं थम रहा कोरोना का कोहराम, मरने वालों की संख्या 304 के पार

इन देशों पर अमेरिका ने लगाया यात्रा का प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -