शिंदे-फडणवीस की लिस्ट तैयार, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार!
शिंदे-फडणवीस की लिस्ट तैयार, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार!
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में अगले हफ्ते शिंदे कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो सकता है। जी दरअसल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करके नई कैबिनेट के चेहरों पर माथापच्ची की है। ऐसा कहा जा रहा है कि उद्धव ठाकरे गुट की ओर से सुप्रीम कोर्ट में शिंदे सरकार के खिलाफ दाखिल याचिका पर फैसले के तुंरत बाद शिंदे कैबिनेट का शपथ ग्रहण होगा। आप सभी को बता दें कि कैबिनेट गठन को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि, 'देवेंद्र फडणवीस के साथ विचार-विमर्श के बाद अगले सप्ताह अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।'

इसी के साथ सीएम शिंदे ने अपना कार्यकाल पूरा करने और बीजेपी के साथ गठबंधन में अगला चुनाव जीतने का भी भरोसा जताया है। आप सभी को बता दें कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने बीते शुक्रवार को अमित शाह से मुलाकात के बाद शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की। ऐसा माना जा रहा है कि अमित शाह के साथ चर्चा बीजेपी और शिवसेना के शिंदे गुट के साथ सत्ता साझेदारी फार्मूले के इर्द-गिर्द केंद्रित रही। जी दरअसल सीएम शिंदे और फडणवीस ने 30 जून को पदभार ग्रहण किया था, और उससे पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों के विद्रोह के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

बताया जा रहा है दिल्ली के दौरे पर आए सीएम शिंदे ने शिवसेना चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मध्यावधि चुनाव कराने के आह्वान को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि राज्य सरकार मजबूत है और 288 सदस्यीय विधानसभा में उसे 164 विधायकों का समर्थन है, जबकि विपक्ष के पास सिर्फ 99 विधायक हैं। वहीं, साल 2014-2019 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मेरी पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री बनाकर मुझे और बड़ा बनाया। बड़ा दिल होने का सवाल नहीं है। मैंने अपनी पार्टी के निर्देशों का पालन किया। मैं शिंदे के साथ हूं। हम शिंदे के नेतृत्व में काम करेंगे। हमारा पहला उद्देश्य इस सरकार को सफल बनाना है।

राज्यपाल के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर अतिथि बनें दिव्यांग बच्चे

'गर्दन अलग कर देंगे अगर हिंदू धर्म में।।।', महुआ का बयान सुन बोले कैलाश विजयवर्गीय

संयुक्त राष्ट्र ने देशो से सतत विकास लक्ष्यों पर कार्रवाई तेज करने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -