ईद-उल जुहा 2018 : ईद पर फिल्माए गए ये बॉलीवुड सॉन्ग्स आपका मजा दुगना कर देंगे

ईद-उल जुहा 2018 : ईद पर फिल्माए गए ये बॉलीवुड सॉन्ग्स आपका मजा दुगना कर देंगे

दिल्ली के जामा मस्जिद द्वारा 22 अगस्त को बकरीद का ऐलान कर दिया गया है. बकरा ईद को ईद-उल-अज़हा या ईद-उल जुहा के नाम से भी जाना जाता है. ये त्यौहार मुस्लिम धर्म का दूसरा सबसे अहम् त्यौहार माना जाता है. ईद-उल जुहा को रमजान खत्म होने के करीब 70 दिन बाद मनाया जाता है. अल्लाह की सेवा के साथ-साथ इंसानों की सेवा भाव को जगाना ही इस त्यौहार का खास मकसद होता है. हमारे देश में मुस्लिम समुदाय के लोग इस त्यौहार पर एक-दूसरे के गले मिलकर बधाई देते हैं. ईद पर आधारित कई बॉलीवुड गाने भी है जो लोगों द्वारा खूब पसंद किये जाते हैं.

ईद-उल जुहा के मौके पर हर गली और मोहल्ले में इन बॉलीवुड गानों की ही गूंज सुनाई देती है. ये गाने बॉलीवुड के तीनों खान शाहरुख़, सलमान और आमिर पर ही फ़िल्में गए है. वैसे ईद के मौके पर तो फैंस सबसे पहले इन तीनों खान को ही बधाई देते हैं. वैसे अगर कोई ऐसा स्टार हैं जिसके गाने सबसे ज्यादा ईद पर धूम मचाते हैं तो वो हैं सलमान खान.

'जुम्मे की रात है...', 'अस्सलाम वालेकुम अस्सलाम...', 'चांद नजर आ गया...', 'वल्लाह रे वल्लाह...', 'भर दे झोली...' जैसे और भी कई गाने हैं जो सलमान पर फिल्माएं गए हैं और ये गाने खूब धमाल भी मचाते हैं. इन सभी गानों को सुनकर ईद का जश्न मनाया जाता हैं. तो इस ईद आप भी बॉलीवुड के ईद पर आधारित गाने सुनकर ईद का मजा दुगना कर लीजिये.

बॉलीवुड अपडेट...

बकरीद की तारीख को लेकर संशय ख़त्म, 22 अगस्त को मनेगा त्यौहार

आखिर क्यों दी जाती है बकरा ईद पर बकरे की कुर्बानी

?