ईद पर बारिश में भी पढ़ी गई नमाज
ईद पर बारिश में भी पढ़ी गई नमाज
Share:

भोपाल/ब्यूरो: देश में आज बड़ी धूमधाम से ईद मनाई जा रही है,जिसके चलते सुबह से मस्जिदों में रौनक देखने को मिल रही है, आपको बता दे की आज सुबह से मौसम में नमी के साथ रिमझिम बारिश देखने दो मिली लेकिन ईद पर बारिश का कोई असर नहीं दिखाई दिया,पुरे नियम कायदे के साथ नमाज अदा की गई, शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने ईदगाह पर नमाज अदा की। 

आपको बता दे की नमाज अदा करने के लिए सुबह 7 बजे से बड़ी संख्या में समाजजन ईदगाह पहुंचे थे। नमाज के दौरान हल्की फुहारों और सर्द मौसम को महसूस किया गया। नमाज होते ही मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ। वही शहर काजी नदवी ने शहरवासियों से अपील की है कि अपनी अकीदत के मुताबिक कुर्बानी करें, लेकिन इस दौरान इस बात का ख्याल रखा जाए कि इससे किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति की भावना आहत न हो या उसे किसी तरह की परेशानी न हो।

ईद के चलते प्रशासन ने भी गाइडलाइन जारी की है जिसमे साफ़ कहा है की राजधानी में ईद पर तय स्थानों पर ही कुर्बानी की जा सकेगी। इतना ही नहीं शहर में टेंपरेरी स्लॉटर हाउस बनाने के लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सशर्त परमिशन दी है। आपको बता दे की इन सभी स्लॉटर हाउस का निर्माण नगर निगम द्वारा किया गया है । कुर्बानी करते हुए कोई भी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करना पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है।अगर कोई नियमो का उललंघन करते पाया गया तो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और साथ ही प्रशासन ने यह भी निर्देश दिए है की शाम 4 बजे के बाद कुर्बानी नहीं की जा सकेगी।   

ईद: यूपी में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, 11 जिले संवेदनशील-ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर

बकरीद को लेकर प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

इन प्रश्नों से आप भी पा सकते है प्रतियोगी परीक्षा में सफलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -