ईद: यूपी में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, 11 जिले संवेदनशील-ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर
ईद: यूपी में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, 11 जिले संवेदनशील-ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर
Share:

कानपूर: आज 10 जुलाई यानी रविवार को देशभर में बकरीद (Eid-Al-Adha 2022) का त्योहार मनाया जा रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन ने बकरीद को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जी दरअसल सुरक्षा व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस (UP Police) ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। आप सभी को बता दें कि बकरीद को देखते हुए 11 जिले अतिसंवेदनशील चिन्हित किए गए हैं और यहां विशेष रूप से केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है। वहीं अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने कहा कि, 'सभी जिलों के पुलिस अफसरों को लगातार भ्रमणशील रहने और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलों के अफसरों को सेक्टर स्कीम लागू कर प्रबंधन करने को कहा गया है। सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी के साथ साथ संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जाएगी।'

वहीं दूसरी तरफ लखनऊ में आज के लिए राजधानी में धारा 144 लागू की गई है। जी दरअसल अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश भर में 28260 मस्जिदों और ईदगाहों में ईद उल अजहा की नमाज अदा की जाएगी। इसके अलावा प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश के कुल 1500 थाना क्षेत्रों में 2167 स्थल संप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील चिन्हित किए गए हैं, जहां खास नजर रखी जा रही है। प्रदेश के कुल 1500 थाना क्षेत्रों में 2167 स्थल संप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील चिन्हित किए गए हैं, जहां खास नजर रखी जा रही है।

इसी के साथ सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध करने के लिए 2422 सेक्टर बनाए गए हैं और 1539 क्विक रिस्पांस टीम की तैनाती की गई है। इसके साथ ही जिलों के पुलिस कप्तानों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि किसी भी हाल में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न होने पाए। अगर ऐसा होता है तो इसके लिए क्षेत्र के थानेदार जिम्मेदार होंगे। आप सभी को बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पीएसी की 152 कंपनी पुलिस मुख्यालय स्तर से उपलब्ध कराई गई है और इसके अलावा रेंज और जोन स्तर से भी फोर्स जिलों को उपलब्ध कराई जा रही है। इन सभी के बीच ईद-उल-अजहा पर सीएम योगी और राज्यपाल ने प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। जी दरअसल मुख्यमंत्री ने कहा है कि ईद-उल-अजहा का त्योहार सभी को मिल-जुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है। इससे पहले शनिवार को राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है।

मायावती के साथ गठबंधन कर सकती है ये पार्टी, राजभर ने दिए संकेत

इस दिन रिलीज होगा करण-तेजस्वी का नया गाना, जबरदस्त अंदाज में आएँगे नजर

यूट्यूबर गौरव तनेजा को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -