यूपी में 32000 जगहों पर पढ़ी गई ईद की नमाज़, लेकिन एक भी जगह सड़क नहीं हुई ब्लॉक.., पहली बार हुआ ऐसा
यूपी में 32000 जगहों पर पढ़ी गई ईद की नमाज़, लेकिन एक भी जगह सड़क नहीं हुई ब्लॉक.., पहली बार हुआ ऐसा
Share:

लखनऊ: पूरे देश में मंगलवार (3 मई 2022) को अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद का त्यौहार एक साथ मनाया गया। इस दौरान उत्तर प्रदेश ने एक मिसाल कायम की है। इस साल ईद की नमाज के लिए सड़कों को ब्लॉक करने का मामला देखने को नहीं मिला है। जहाँ पर जगह कम पड़ी वहाँ शिफ्टों में नमाज पढ़ी गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए राज्य के लोगों का अभिनंदन किया। 

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि, 'आज उत्तर प्रदेश में अनेक धार्मिक आयोजन सकुशल संपन्न हुए हैं। इन्हें सड़कों पर न आयोजित कर प्रदेश वासियों ने एक अच्छी पहल की है। स्वस्थ व समरस समाज हेतु आस्था का सम्मान एवं कानून का शासन साथ-साथ होना आवश्यक है। यही प्रदेश के विकास व नागरिकों के स्वावलंबन का आधार बनेगा। सभी का अभिनंदन!' वहीं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने भी धार्मिक नेताओं को त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी ने ‘पारंपरिक गंगा-जमुनी तहज़ीब’ के साथ अपने-अपने त्यौहार मनाए। 

उन्होंने बताया कि ईद-उल-फितर के अवसर पर लगभग 32,000 स्थानों पर शांतिपूर्वक नमाज अदा की गई। राज्य में कहीं भी किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और लोगों द्वारा पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ ईद मनाई गई। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। बताया जा रहा है कि यूपी में इस बार पहली दफा ऐसा हुआ है जब ईद की नमाज़ सड़कों पर नहीं पढ़ी गई। लोनी और हापुड़ जैसे इलाकों में जहाँ जगह कम रही वहाँ अलग-अलग शिफ्टों में नमाज अदा की गई। बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुस्लिम धर्मगुरुओं से आग्रह किया गया थी कि नमाज सड़क पर ना पढ़ी जाए। 

पीएम मोदी: भारत इन्फ्रा के माध्यम से गरीबों, कमजोरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है

'सड़ा हुआ खाद्य पदार्थ बेच रहा 56 दूकान का मधुरम स्वीट्स..', ग्राहक ने दूकान पहुंचकर की शिकायत, Video वायरल

संयुक्त राष्ट्र तक पहुंची जोधपुर हिंसा की आंच, UN प्रमुख ने की यह अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -