पीएम मोदी: भारत इन्फ्रा के माध्यम से गरीबों, कमजोरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है
पीएम मोदी: भारत इन्फ्रा के माध्यम से गरीबों, कमजोरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत बुधवार को इंटरनेशनल कन्वेंशन ऑन एस्ट्रास्ट रेसिलिएंट इंफ्रास्ट्रक्चर (आईसीडीआरआई) के शुरुआती सत्र के दौरान अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे का निर्माण करके और उनकी आकांक्षाओं को समझकर गरीबों और कमजोरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

"बुनियादी ढांचा केवल पूंजीगत परिसंपत्तियों को विकसित करने और निवेश पर दीर्घकालिक रिटर्न का उत्पादन करने के बारे में नहीं है," प्रधान मंत्री ने भीड़ को बधाई देते हुए एक वीडियो में कहा। इसका आंकड़ों से कोई लेना-देना नहीं है,  इसका पैसे से कोई लेना-देना नहीं है। यह सब लोगों के बारे में है। यह उन्हें उचित तरीके से उच्च गुणवत्ता वाले, भरोसेमंद और दीर्घकालिक प्रदाता प्रदान करने के बारे में है." उन्होंने कहा कि सतत विकास लक्ष्य, जो "किसी को भी पीछे नहीं छोड़ने" का वादा करते हैं, भारत को नियंत्रित करते हैं। "लोगों को किसी भी बुनियादी ढांचे के विकास की कहानी के केंद्र में होना चाहिए। "और यह वही है जो हम भारत में कर रहे हैं," पीएम मोदी ने टिप्पणी की।

उन्होंने तबाही लचीला बुनियादी ढांचे के लिए गठबंधन की पहल की भी सराहना की, जो सम्मेलन की ऑनलाइन मेजबानी कर रहा है। ढाई साल की अवधि के भीतर, सीडीआरआई ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं और मूल्यवान योगदान दिया है। "छोटे द्वीप सरकारों के साथ सहयोग करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता 'लचीला द्वीप राज्यों के लिए बुनियादी ढांचे' पर पहल में स्पष्ट है, जिसे पिछले साल COP26 में घोषित किया गया था।

पीएम मोदी ने भारत की विकास ता्मक पहलों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, "हम स्थानीय मौसम परिवर्तन के लिए एक बहुत ही सीधा दृष्टिकोण अपना रहे हैं." यही कारण है कि सीओपी-26 में, हमने अपनी विकास पहलों के साथ मिलकर 2070 तक "इंटरनेट जीरो" प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध किया।

लचीले बुनियादी ढांचे के लिए पिचिंग करते हुए , उन्होंने कहा कि "हमारे निपटान में वर्तमान जानकारी और जानकारी" का उपयोग "बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए किया जाता है जो पिछले तक बनाया गया है।
आईसीडीआरआई का आयोजन 4 से 6 मई तक नई दिल्ली के ओबेरॉय में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में अमेरिकी सरकार के साथ मिलकर किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्रियों के साथ-साथ घाना और मेडागास्कर के राष्ट्रपतियों ने भी इस कार्यक्रम में अपनी बात रखी।

रेप मामले में हाई कोर्ट ने दिया ADG पुलिस, एसपी और सिविल सर्जन को हटाने के आदेश

मां ने ही अपनी बेटी को 3 दिन तक कमरे में रखा भूखा-प्यासा, लोगों ने देखा तो इस हाल में मिली

दो नए कलर वेरिएंट में टाटा ने पेश की अपनी नई कार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -