मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबियाई चुनावों को आयोजित करने के प्रयासों के लिए अटूट समर्थन का वादा किया
मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबियाई चुनावों को आयोजित करने के प्रयासों के लिए अटूट समर्थन का वादा किया
Share:

काहिरा: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी ने मिस्र के राष्ट्रपति पद के अनुसार लीबिया में राष्ट्रपति और विधायी चुनावों के लिए मिस्र के "अटूट समर्थन" का वादा किया है।

मिस्र के नेता ने मंगलवार को लीबिया के राष्ट्रपति परिषद के अध्यक्ष मोहम्मद अल-मेनफी के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की, जिसके दौरान उन्होंने लीबियाई संघर्ष के नवीनतम घटनाक्रमों को संबोधित किया। मिस्र के राष्ट्रपति के प्रवक्ता बासम राडी ने कहा, सीसी ने "लीबियाई राज्य संस्थानों को अपनी जिम्मेदारियों और भूमिकाओं को पूरा करने के लिए मिस्र के अटूट समर्थन की पुष्टि की, जिससे राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव आयोजित किए गए।

मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबिया के बड़े हितों को आगे बढ़ाने और इसकी क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखने के प्रयासों के लिए मिस्र के समर्थन पर भी जोर दिया।

अल-मेनफी ने अपने हिस्से के लिए, लीबियाई लोगों के बीच व्यापक सुलह प्रयासों का समर्थन करके और देश के सरकारी संस्थानों को फिर से एकजुट करके लीबिया में सुरक्षा और स्थिरता बहाल करने के लिए मिस्र की "महत्वपूर्ण भूमिका" और अथक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने लीबिया से सभी विदेशी बलों और भाड़े के सैनिकों की निकासी के लिए काहिरा के समर्थन की भी प्रशंसा की, जो उनका मानना है कि लीबिया की एकता, सुरक्षा और संप्रभुता को बनाए रखने के लिए आवश्यक है।

लीबिया के राजनीतिक गुटों के बीच बढ़ते तनाव के बीच ये बैठकें हुई, जिसके परिणामस्वरूप 2021 के अंत में होने वाले आम चुनावों को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 2011 में लीबिया के दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी की हत्या के बाद से, देश असुरक्षा और अराजकता से ग्रस्त है, भाड़े के सैनिकों और विदेशी सैनिकों के साथ देश में कथित रूप से वर्षों से काम कर रहे हैं।

10 फरवरी को, लीबियाई संसद ने सर्वसम्मति से फती बशाघा को देश के अगले प्रधान मंत्री के रूप में चुना, अब्दुल-हामिद दबेबाह के स्थान पर, जिन्होंने आम चुनाव होने तक अपने प्रशासन को सत्ता में रखने का वादा किया था।

पाक के इमरान खान ने कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया

'काला जादू' तय करेगा पाकिस्तान का भविष्य ! विपक्ष बोला - जिन्दा मुर्गे जला रही इमरान खान की बीवी

PAK पीएम इमरान खान की कुर्सी पर लटकी तलवार, एक-एक करके सभी सहयोगी छोड़ रहे साथ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -