जब आसमान से ही गायब हो गया था इजिप्ट एयरलाइंस का पैसेंजर प्लेन, आज तक बना है रहस्य

दुनिया में कई बार ऐसी घटनाएं घट जाती हैं, जिसपर यकीन करना मुश्किल होता है. कुछ ऐसी ही घटना साल 2016 में घटी थी. जी हां दरअसल, दुनिया के अत्याधुनिक एयरपोर्ट से मिस्र के कायरो शहर के लिए इजिप्ट एयरलाइंस का पैसेंजर प्लेन एयरबस-320 कुल 66 लोगों को लेकर उड़ान भरा और अचानक आसमान से ही गायब हो गया था. इस रहस्यमय घटना के घटित हुए इतने दिन बीत गए, लेकिन अभी तक इसका सुराग किसी को नहीं मिल पाया है.

वहीं, इजिप्ट एयरलाइंस का पैसेंजर प्लेन एयरबस-320 18 मई 2016 को पेरिस से मिस्र के कायरो शहर के लिए उड़ान भरी. चार घंटे की इस उड़ान में जहाज ने 3 घंटे 40 मिनट का सफर पूरा भी कर लिया था और मंजिल मात्र 20 मिनट की दूरी पर थी. लेकिन अचानक इस जहाज का संपर्क यातायात केंद्र से टूट गया. इसके बाद यह हवा में ही गुम हो जाता है. इसके गायब होने को लेकर कई तरह की बातें हुईं, लेकिन जहाज का कुछ पता नहीं चल पाया. पहले यह अंदाजा लगाया गया कि शायद विमान को आतंकियों ने हाईजैक कर लिया है, लेकिन फिर बाद में इस तरह के कोई संकेत नहीं मिले. इसके बाद फिर यह माना गया कि शायद विमान कहीं दुर्घटनाग्रस्त हो गया होगा. इसको लेकर फिर तलाशी अभियान शुरू हुआ. कई महीनों तक और कई देशों में विमान की खोजबीन चलती रही, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा.

बता दें की इस जहाज की गुमशुदगी को लेकर दोनों देशों के एयरपोर्ट पर माथापच्ची भी शुरू हुई. कुछ ही देर में फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांदे का एक बयान सामने आता है कि लापता एयरबस के सही सलामत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. इस गुमशुदगी को लेकर किसी भी थ्योरी को खारिज नहीं किया जा सकता है. यह किसी तरह की आतंकवादी कार्रवाई भी हो सकती है या कोई हादसा. जानकारी के अनुसार, इस विमान में कुल 66 लोग सवार थे, जिसमें 56 मुसाफिर समेत 10 चालक दल के सदस्य थे. यह जहाज 20 मिनट में ही अपने गंतव्य स्थल पर पहुंचने वाला था लेकिन यह अचानक रडार की पकड़ से बाहर हो गया. इसके बाद इस जहाज से संपर्क बनाने की कई तरह की कोशिश की गई लेकिन सब नाकाम रही. अबतक इस जहाज का किसी को कुछ पता नहीं चला.

सड़क पर फेंका कचरा तो छोटे बच्चे ने सिखाया ऐसा सबक

इस फ्रिज को देख याद आ जाएंगे पुराने दिन

जब पुलिसवालों के साथ इस डॉग ने पूरा किया पुशअप्स चैलेंज, वायरल हुआ वीडियो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -