मिस्र रेल हादसे में मृतकों की संख्या 50 के करीब पहुंची
मिस्र रेल हादसे में मृतकों की संख्या 50 के करीब पहुंची
Share:

काहिरा : मिस्र के तटीय शहर अलेक्जेंड्रिया में दो ट्रेनों के आपस में टकरा जाने के बाद हुए दर्दनाक हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है. वही तक़रीबन 200 लोग घायल बताये जा रहे है. मिस्र के मंत्रिमंडल के मुताबिक मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. दोनों ट्रेनों का मलबा हटाने के बाद अनितम आंकड़ा सामने आएगा.

मिस्र के रेल प्राधिकरण के मुताबिक हादसा उस समय हुआ जब अलेक्जेंड्रिया से काहिरा जा रही ट्रेन पोर्ट सिटी की ओर से आ रही एक ट्रेन से टकरा गई. गौरतलब है कि रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना एलेक्जेंद्रिया में खोरशिद स्टेशन के समीप हुई यहाॅं रेलों की टक्कर के बाद एक रेल का इंजन व अन्य रेल की बोगियां पटरी से उतर गईं.

यह हादसा स्थानीय समयनुसार दो बजकर 15 मिनट पर हुआ. हादसे को लेकर जाॅंच के आदेश दे दिए गए साथ ही राहत व बचाव अभियान चलाया गया. जो लोग रेल की बोगियों में फंसे हुए थे उन्हें निकालने का काम किया गया.

दुर्घटना के चलते ट्रेनों की पिरामिड आकृति बन गयी, इस मामले में परिवहन मंत्री हिशाम अराफान ने जानकारी देते हुए कहा कि दुर्घटना मानवीय कारण से हुई है. इस मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना था कि करीब 75 एंबुलेंस को दुर्घटना स्थल पर भेज दिया गया है. हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -