अंडे के फेसपैक से बनाएं स्किन को शाईनी और खूबसूरत

अंडे के फेसपैक से बनाएं स्किन को शाईनी और खूबसूरत

लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण या फिर धूल  मिट्टी से आपके चेहरे को नुकसान होने लगता है. खूबसूरती की चाहत हर लड़की को होती हैं और इसको पाने के लिए हर संभव प्रयास भी किया जाता हैं. चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर भी कुछ ट्राई कर सकती हैं जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. इसलिए आज हम आपके लिए अंडे से बने कुछ फेसपैक लेकर आए हैं जिनकी मदद से चहरे को चमकदार और खूबसूरत बनाया जा सकता हैं. तो आइये जानते हैं इनके बारे में.

अंडे और खीरा का फेसपैक
यह फेस पैक चेहरे पर निखार लाता हैं और उसे चमकदार बनाता हैं. एक कटोरी में अंडे का सफ़ेद भाग और खीरे को एक कटोरी में मिलाएं. अब इस फेस पैक को अच्छे से मिलाएं और फिर अपने चेहरे और गले में लगायें 15 से 20 मिनट के लिए, फिर ठन्डे पानी से धो लें. 

मुल्तानी मिट्टी औरअंडे का फेसपैक
मुल्तानी मिटटी और अंडा दोनों ही त्वचा का सर्वश्रेष्ठ उपचार हैं जो एक खूबसूरत त्वचा प्रदान करते हैं. इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए अंडे का सफ़ेद भाग तथा एक चम्मच मुल्तानी मिटटी पाउडर. इन दोनों का पेस्ट बनाएं. इसका पेस्ट तब तक बनाते रहे, जब तक ये मिश्रण महीन ना हो जाए. अब इसे चेहरे पर लगाएं तथा 15 से 20 मिनट तक प्रतीक्षा करें. इसके बाद चेहरे को धो लें.

अण्डे और शहद का फेसपैक
एक अंडा फेटें और उसमें शहद की कुछ बूँदें मिलाएं. इसे जिस स्थान पर कालिमा हैं वहां लगायें अब एस फेस पैक को 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगायें फिर ठन्डे पानी से धो लें. इसे नियमित तौर में इस्तेमाल करने से बहुत लाभ होता हैं और आपकी त्वचा को चमकदार बनाता हैं.

अंडे और दही का फेसपैक
यह फेस पैक त्वचा की ऊपरी सतह यानी एपिडर्मिस को साफ़ रखता हैं और निखारता हैं. एक अंडे को फेटें और उसमें दही मिला के मिश्रण बना लें. उसमें थोडा दही और शहद मिलाएं. इस घरेलु फेस पैक को अपने गले और चेहरे पर इस्तेमाल करें. फिर 15-20 मिनट के बाद ठन्डे पानी से धो लें.

घरेलु तरीके, जो आपके चेहरे को बनाएंगे बेदाग़

मांसपेशियों के खिचाव के लिए अपनाएं ये घरेलु तरीके

सेहत को स्वस्थ रखने के लिए पीएं हल्दी का पानी