चूहों से हैं परेशान तो इन घरेलू नुस्खों से पाएं निजात
चूहों से हैं परेशान तो इन घरेलू नुस्खों से पाएं निजात
Share:

लोगों के घरों में चूहों का आतंक देखने के लिए मिलता है। ऐसे में कई लोग इन चूहों से इस कदर परेशान हो जाते हैं कि उनकी हालत खराब हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप चूहों को आसानी से भगा सकते हैं। आइए बताते हैं।

लाल मिर्च- चूहे भगाने के लिए आप लाल मिर्च का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल आप घर पर अधिकतर जगहों पर थोड़ी-थोड़ी लाल मिर्च डाल दें क्योंकि ऐसा करने से चूहे दोबारा नहीं आएंगे। जी दरअसल लाल मिर्च से उन्हें सांस लेने में समस्या हो सकती है। 

तेजपत्ता- इस लिस्ट में तेजपत्ता भी आया है जो चूहा भगाने में मदद कर सकता है। जी दरअसल इसकी खूशबू तीव्र होती है, इसलिए आप चाहे तो घर पर उन जगहों पर तेजपत्ता रख सकते हैं जहाँ से चूहे आते हैं। 

पुदीने का तेल- पुदीने के तेल की भी खुशबू चूहो को पसंद नहीं होती है। इस वजह से रूई में थोड़ा सा पुदीने का तेल डालकर उन जगहों पर रख दें। जहां पर चूहे आते हैं। ऐसा करने से वह नहीं आएंगे।

प्याज- चूहों को भगाने के लिए आप प्याज का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल चूहों को प्याज की गंध बिल्कुल भी पसद नहीं होती है। इसके लिए चूहे के बिल के साथ-साथ उन जगहों पर प्याज का टुकड़ा रख दें जहां वह आते हैं। 

बाल- चूहों को घर से भगाने के लिए आप इंसानों के बाल का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि यह बाल उन्हें दिखाई नहीं हेते हैं और उसे निगल जाते हैं।

डेंगू से लेकर अस्थमा तक के लिए फायदेमंद है हल्दी

ठंड में अजवाइन और मेथी का सेवन देगा आपको चमत्कारी लाभ

घर में जालों से हैं परेशान तो मकड़ियां भगा देंगी दालचीनी और ये आम चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -