घर में जालों से हैं परेशान तो मकड़ियां भगा देंगी दालचीनी और ये आम चीजें

हम सभी के घरों में जाले लग जाते हैं और हम सभी को ये जाले पसंद नहीं होते हैं। मकड़ी के जाले सभी को परेशान करते हैं। जी दरअसल घर में लगे मकड़ी के जाले यानी कॉबवेब्ज (Cobwebs) घर की खूबसूरती को तो खत्म करते ही है साथ ही दरिद्रता भी लाते हैं। हालाँकि इनसे छुटकारा पाने के लिए जानिए कुछ आसान टिप्स (Easy Tips to Remove Spider Web) है जो हम आपको बताने जा रहे हैं। यह टिप्स अपनाकर आप अपने घर को खूबसूरत दिखा सकते हैं और जालों से राहत पा सकते हैं। 

सफाई का रखें ध्‍यान- आप अपने घर से मकड़ी और अन्य कीड़ों को भगाने के लिए घर को अच्छी तरह साफ रखे। इसी के साथ ही समय-समय पर घर की पूरी सफाई करें।

पुदीने का तेल- आप मकड़ी को भगाने के लिए पुदीने का तेल घर में रख सकते हैं क्योंकि यह जाला बनाने वाली मकड़ियों को दूर भगाएगा। जी दरअसल, मकड़ियां इस तेल की तेज सुगंध को पसंद नहीं करती हैं और घर में ठहर कर जाला नहीं बनातीं।


सफेद सिरका- कहा जाता है सिरका से निकलने वाली तेज सुगंध से मकड़ियां बाहर निकल कर भागती हैं। इसी के साथ ही इसमें मौजूद एसिटिक एसिड मकड़ियों को नष्‍ट करता है। इस वजह से मकड़ियों को दूर भगाने का यह सबसे आसान उपाय है।


दालचीनी- आप मकड़ी को घर से भगाने के लिए दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं। दालचीनी पाउडर को उन जगहों पर छिड़क दें जहां मकड़ियां हों। जी दरअसल दालचीनी की तेज गंध मकड़ियों को भगा देती है।


तंबाकू- तंबाकू की गंध से छिपकलियां और मकड़ियां दोनों ही दूर भागती हैं।  इस वजह से घर के किसी कोने में तंबाकू को रख दें। जी दरअसल इसकी तेज गंध मकड़ियों को घर में टिकने नहीं देगी।

रजाई- कंबल या स्वेटर धोते समय कभी भी ना करें यह गलती

ओमीक्रॉन खतरे के बीच घर पर इस तरह मनाए धमाकेदार क्रिसमस

'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' का पोस्टर हुआ रिलीज़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -