कड़ाके की ठंड ने इस जगह थामी ट्रेनों की रफ़्तार
कड़ाके की ठंड ने इस जगह थामी ट्रेनों की रफ़्तार
Share:

आजकल ठण्ड अपना प्रकोप बरसाने में लगी है ऐसे में यदि बात करे दिल्ली की तो ठण्ड का प्रभाव यहाँ भी खासा देखा जा रहा है जिसके चलते दिल्ली पूरी तरह से कोहरे और धुंध की चादर में ढक गयी है. अब आलम ये है कि इसके कारण रेल यातायात पर भी पूरी तरह से ठप्प हो चुका है. इस कोहरे का असर इतना तेज है जिसके चलते नई दिल्ली से आने वाली लगभग 10 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. फलस्वरूप इसका खामियाजा दिल्लीवासियों को रविवार को सुबह की शुरुआत से ही भुगतना पड़ा. 

आपको बता कि दिल्ली में आज की सुबह कड़ाके की ठंड के साथ हुई. और आज सुबह का न्यूनतम तापमान औसत से 4 डिग्री नीचे था जो की लगभग 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने ये जानकारी देते हुए बताया कि इस धुंध से दृश्यता काफी प्रभावित हुई है. यदि बात करे सुबह 5:30 बजे की तो लगभग 600 मीटर और सुबह लगभग 8 :30 बजे 500 मीटर तक ये दृश्यता दर्ज की गई है.

इस भारी धुंध के कारण रेल यातायात काफी प्रभावित रहा है. जिसके चलते नई दिल्ली रवाना होने वाली लगभग 10 ट्रेनें आज देरी से चल रही हैं. वहीं शनिवार को इस कोहरे के चलते लगभग 15 ट्रेनें देरी से चली. पिछले कुछ दिनों से शीतलहर की चपेट में रहे दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री एवं अधिकतम तापमान लगभग 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया.

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -