JNU में बढ़ाई गई एजुकेशन फीस, छात्रसंघ अध्यक्ष बोले- फिर से लड़ा जाएगा
JNU में बढ़ाई गई एजुकेशन फीस, छात्रसंघ अध्यक्ष बोले- फिर से लड़ा जाएगा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रशासन ने 2020-21 शैक्षणिक वर्ष में नामांकन विद्यार्थियों के लिए फीस को दोगुनी से ज्यादा कर दी है. वहीं मेडिकल फीस को 9 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दी है. ये फीस वर्ष में एक बार दी जाती है. वहीं जहां गत वर्ष MPhil और PhD छात्रों के लिए फीस 295 रुपये प्रति सेमेस्टर थी, वहीं इस वर्ष इसमें इजाफा कर 780 रुपये प्रति सेमेस्टर कर दिया गया है.

इसी प्रकार पोस्टग्रेजुएट और ग्रेजुएट विद्यार्थियों के लिए फीस 2019-20 में प्रति सेमेस्टर 283 रुपये से बढ़ाकर 2020-21 में प्रति सेमेस्टर 768 रुपये कर दिया गया है. आपको बता दें, मेडिकल फीस में वृद्धि से पहले ही JNU में JNUSU हॉस्टल फीस वृद्धि को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में मामला लड़ रहा है. JNUSU विश्वविद्यालय के अंदर और बाहर महीनों के विरोध प्रदर्शनों के बाद अदालत में गया, जिससे मानव संसाधन विकास मंत्रालय को मीटिंग्स आयोजित करने के लिए विवश होना पड़ा.

JNUSU के अध्यक्ष आइश घोष ने कहा कि, "यह फिर से लड़ा जाएगा. JNU समुदाय को इसे रोकने के लिए एकजुट होने की आवस्यकता है." वहीं जब इस बारे में JNU के डीन प्रवेश दीपक गौर और रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने टिप्पणी मांगने के लिए फोन किया गया था उनके पास कोई जवाब नहीं था.

7 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव में भी बड़ी गिरावट

त्रिपुरा : दिल्ली हिंसा को लेकर इस पार्टी ने निकाला विरोध मार्च

इस राज्य ने मानवाधिकार आयोग की सिफारिशों को किया नजरअंदाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -