AAP के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 12 ठिकानों पर की छापेमारी
AAP के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 12 ठिकानों पर की छापेमारी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में AAP के बड़े नेताओं के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड हुई है। प्राप्त खबर के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार एवं राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के घर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े किसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने ये एक्शन लिया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार तथा AAP से जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों की छापेमारी की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लगभग 12 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के अतिरिक्त कुछ अन्य नेताओं के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड चल रही है। केंद्रीय एजेंसी दिल्ली जल बोर्ड की टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं की जांच कर रही है। 

CBI एवं दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) की FIR के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम कार्रवाई कर रही है। CBI की FIR में आरोप लगाया गया है कि दिल्ली जल बोर्ड के अफसरों ने इलेक्ट्रोमैग्नेटिक मीटरों की आपूर्ति, उन्हें लगाने, टेस्टिंग एवं कमीशनिंग के लिए टेडंर देते वक़्त एक कंपनी को लाभ पहुंचाया। वही यह आरोप लगाया गया था कि कंपनी को 38 करोड़ रुपये के अवैध ठेके दिए गए थे, जबकि वह तकनीकी पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करती थी तथा उसने फर्जी कागजात जमा करके ये टेंडर प्राप्त किया था। 

'दुनिया को विनाश से बचाने के लिए भारत को सक्षम बनना होगा', बोले मोहन भागवत

टूरिस्ट वीज़ा लेकर आए और करने लगे धर्मान्तरण, असम पुलिस ने दो विदेशियों को दबोचा

बुमराह और अश्विन की शानदार गेंदबाज़ी से जीता भारत, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -