कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर ED का शिकंजा, 800 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति का मामला
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर ED का शिकंजा, 800 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति का मामला
Share:

बैंगलोर: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बार फिर कर्नाटक कांग्रेस इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार को पूछताछ के लिए समन भेजा है. आमदनी से अधिक संपत्ति के मामले में ED की जांच का सामना कर रहे शिवकुमार को 7 नवंबर को ED कार्यालय में पेश के लिए कहा है. बता दें कि, शिवकुमार इन दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवकुमार को वर्ष 2019 में अरेस्ट कर लिया गया था. हालांकि, उन्हें उसी साल अक्टूबर में दिल्ली उच्च न्यायालय ने जमानत भी दे दी थी.

ED ने जून में शिवकुमार और अन्य के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी. जांच एजेंसी ने यह FIR आयकर विभाग की तरफ से दर्ज की गई शिकायत के आधार पर दर्ज की थी. शिवकुमार ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद और सियासत से प्रेरित करार दिया था. कर्नाटक के 7 बार के MLA शिवकुमार पर हुई आयकर की कार्रवाई के दौरान उनके पास 800 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा हुआ था, जिसके बाद ED ने धनशोधन निरोधक अधिनियम यानी PMLA एक्ट के तहत मामला दर्ज कर शिवकुमार को 2019 में गिरफ्तार किया था, हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. इस मामले में ED शिवकुमार की पत्नी और मां को भी समन भेज चुकी है. 

वहीं, 7 अक्टूबर को नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्डरिंग केस में भी कांग्रेस नेता शिवकुमार से पूछताछ की गई थी. इस मामले में पूछताछ के लिए शिवकुमार के साथ उनके भाई एवं सांसद डीके सुरेश भी ED के समक्ष हाजिर हुए थे. ED दफ्तर से बाहर आने के बाद शिवकुमार ने कहा था कि उनसे यंग इंडियन (नेशनल हेराल्ड का स्वामित्व रखने वाली कंपनी), उनके परिवार के सदस्यों और उनसे संबंधित संस्थानों के बारे में कई सारे सवाल किए गए. शिवकुमार ने कहा था कि, 'मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं. मैं कानून का सम्मान करता हूं.'

गुजरात चुनाव में पहली बार पाकिस्तान से आए 'हिन्दू' डालेंगे वोट, सरकार ने दी है नागरिकता

मवेशियों को खुला छोड़ना पशु मालिकों को पड़ेगा भारी, गलती करने पर देना होगा जुर्माना

कन्यादान योजना के तहत कन्याओं का विवाह संपन्न, क्षेत्रीय विधायक रहे मौजूद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -